रिटायर्ड बैंक कर्मी के घर बड़ी लूटपाट, 10 माह की पोती पर डाली नजर तो दादी बनीं चंडी, कहा – हाथ भी लगाया तो …

जयपुर में पुलिस की लापरवाही के चलते एक बड़ी लूट को अंजाम दिया गया । घटना से पहले खबर देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची ।

New Delhi, Jul 20 : घटना के बाद पुलिस को सूचना मिलना रोजमर्रा की बात है लेकिन तब क्या जब पुलिस वालों को पहले ही घटना का पता बता दिया जाए और फिर भी वो समय पर ना पहुंचे । जी हां कुछ ऐसा ही हुआ है जयपुर में, जहां घटना होने से पहले सूचना मिलने के बाद भी पुलिस समय पर नहीं पहुंची और बदमाश पूरा घर लूटकर ले गए । हैरान कर देने वाला ये मामला जयपुर की एक पॉश कॉलोनी का है ।

जयपुर के एक घर में लूट
जयपुर के गोपालपुरा स्थित पॉश कॉलोनी में हुई इस लूटपाट की घटना में एक रिटायर्ड बैंक कर्मी को निशना बनाया गया । 10 बी स्कीम में रहने वाले इस परिवार के घर गुरुवार तड़के करीब 3 बजे ये घटना हुई । जानकारी के मुताबिक तीन बदमाश रिटायर्ड बैंककर्मी के घर में घुसे और और बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर सारा सामान लेकर फरार हो गए ।

नौकरानी की मदद से घर में घुसे
पूरे मामले में घर में रखनी नौकरानी भी लिप्‍त रही । बताया जा रहा है इसे तीन महीने पहले ही घर में बच्‍चे की देखभाल के लिए रखा गया था । बदमाशों ने नौकरानी की मदद से बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर करीब 15 लाख रुपए के गहने, ढाई लाख रुपए की नकदी, घर में खड़ी कार लेकर फरार हो गए । नौकरानी भी बदमाशों के साथ भाग गई ।

रात 11 बजे भी आए थे बदमाश
हैरानी की बात ये कि तीनों बदमाश रात करीब 11 बजे घर के पोर्च में घुस आए थे । तब घर के मालिक के. के. गुप्ता ने जब उन्हें टोका और सवाल किया तो तीनों बदमाश सॉरी कहते हुए चले गए । इसके बाद घर के मालिक ने कॉलोनी समिति के अध्यक्ष और सचिव से बात कर 100 नंबर पर भी सूचना दी । चेतक को भी कॉल किया गया । वहां से पुलिस का जवाब मिलता है कि दो केस निपटाकर आपके पास आते हैं । इसके बाद एसएचओ सुरेन्द्र यादव को भी लोगों ने किया।

लोगों ने बदमाशों की खोजबीन भी की
जब पुलिस को बताने के बाद भी वो वहां नहीं पहुंची तो लोगों ने खुद बदमाशों को गलियों में ढूंढा । लेकिन वे नहीं मिले। देर रात जब सब अपने घर जाकर सो गए तो 3 बजे वही बदमाश फिर घर में घुसे और डेढ़ घंटे में वारदात को अंजाम दे डाला । पुलिस सुबह 5:15 बजे पहुंची । बदमाशों ने घर में खाना खाया । चांदी के बर्तन, करीब 15 लाख के गहने और ढाई लाख रुपए बैग में डाले। जाते-जाते घर से तीन मोबाइल, एक टैबलेट और पोर्च में खड़ी गुप्ता की इटिओस कार भी साथ ले गए।

पोती को ले जाने की धमकी
बदमाशों ने बुजुर्ग दंपति की 10 माह की पोती को भी ले जाने की धमकी दी । इस पर बच्‍ची की दादी ने बदमाशों को धमकाया । उन्‍होने कहा कि इसे हाथ लगाया तो या तू मरेगा…या मैं मरूंगी । घटना के वक्‍त एक कमरे में के के गुप्ता, दूसरे में पत्नी चन्द्रकांता व 10 माह की पोती नितारा थी । बदमाशों ने गुप्ता को साड़ी से बैड पर सोते हुए ही बांध दिया । घटना में नौकरानी के शामिल होने से मेड सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी पर भी सवाल उठने लाजमी है ।