सीएम योगी रखेंगे अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की आधारशिला, इतने फीट की प्रतिमा है तैयार

प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने जानकारी दी कि इस बार अयोध्या के दीपोत्सव की छटा देखते ही बनेंगी, इसलिये पहले से ही तैयारी की जा रही है।

New Delhi, Jul 22 : अयोध्या में 153 फुट ऊंची मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाने की योजना तैयार है, जल्द ही सीएम योगी इसका शिलान्यास करेंगे। पिछला दिपावली अयोध्या में मनाने वाले सीएम के बारे में कहा जा रहा है, कि इस बार भी दीपोत्सव मनाने को राम की जन्मभूमि पहुंचेंगे। पिछली बार तो दीपोत्सव समारोह जल्दबाजी में हुआ था। कहा जा रहा है कि इस बार आयोध्या में दीपोत्सव की छटा अलौकिक होगी।

विदेशी मेहमानों को न्योता
प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने जानकारी दी कि इस बार अयोध्या के दीपोत्सव की छटा देखते ही बनेंगी, इसलिये पहले से ही तैयारी की जा रही है। विदेशों से भी मेहमानों को आमंत्रित किया जा रहा है। आपको बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी फैजाबाद एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थी, उसी के दौरान उन्होने ये बाते कही।

अयोध्या का सौंदयीकरण
योगी सरकार में पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पर्यटन विभाग प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों की सौंदयीकरण करने में जुटी हुई है। प्रदेश और केन्द्र सरकार रामनगरी अयोध्या के विकास के लिये दृढ संकल्पित है। इसी के तहत अयोध्या में तीन सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं पर काम चल रहा है।

पर्यटन का विकास
उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि आने वाले दिनों में अयोध्या अलग स्वरुप में नजर आएगा। अयोध्या के घाटों और राम कौ पौड़ी के सुंदरीकरण समेत कई काम चल रहे हैं, कुंभ को लेकर इलाहाबाद, वाराणसी और लखनऊ में भी पर्यटन का विस्तार किया जा रहा है। ताकि ये स्थान भी पर्यटकों को लुभा सके ।

153 फुट ऊंचा प्रतिमा
अयोध्या भगवान श्रीराम की 153 फुट ऊंची प्रतिमा बनकर तैयार है, कहा जा रहा है कि दीपोत्सव के मौके पर ही सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्रतिमा का शिलान्यास कर सकते हैं। आपको बता दें कि पिछले साल भी दिपावली के खास मौके पर योगी आदित्यनाथ अयोध्या में थे।