ये हैं आईपीएल- 11 के माचो मैन, बड़े आराम से बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

Macho Man

आईपीएल : बड़े क्रिकेटरों की यही पहचान होती है, वो अपना बेस्ट प्रदर्शन भी करते हैं, तो लगता ही नहीं वो उन्होने कोई प्रयास किया है।

New Delhi, Mar 04 : आईपीएल-11 ने लगभग आधा सफर पूरा कर लिया है, इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के बेस्ट क्रिकेटर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, अब तक के परफॉरमेंस के आधार पर हम ये कह सकते हैं कि इन 6 खिलाड़ियों ने खुद को इस टूर्नामेंट में माचो मैन साबित किया है। उन्होने अपनी ये सफलता भी ऐसे हासिल की है, जैसे लगा ही नहीं कि उन्होने कोई एफर्ट भी किया हो, यानी बड़े आराम से, बड़े क्रिकेटरों की यही पहचान होती है। वो अपना बेस्ट प्रदर्शन भी करते हैं, तो लगता ही नहीं वो उन्होने कोई प्रयास किया है।

क्रिस गेल
किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, लेकिन इस साल ऑक्शन में उन्हें कोई भी खरीदने को तैयार नहीं था, Gayle IPLआखिर में वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज को किंग्स इलेवन ने खरीदा। गेल ने भी पंजाब के फैसले को सही साबित करते हुए रनों की बारिश कर दी। उन्होने इस सीजन का पहला शतक लगाया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होने 63 गेंदों में 104 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में ऐसा लग ही नहीं रहा था, कि उन्होने कोई खास कोशिश की, खड़े-खड़े उन्होने 11 छक्के लगा दिये।

अंबाती रायडू
इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले अंबाती जबरदस्त फॉर्म में है, उन्होने 8 मैचों में 370 रन बनाये है, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 82 रन है। ambati_rayuduकिसी को पता भी नहीं चला और अंबाती एक के एक पारी में रन बनाते चले गये, यानी बड़े आराम से, इस समय ऑरेंज कैप अंबाती रायडू के सिर की शोभा बढा रहा है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि पहले अंबाती आसानी से अपना विकेट फेंक देते थे, लेकिन इस साल वो बिल्कुल हड़बड़ी में नजर नहीं आ रहे हैं।

एबी डिविलियर्स
दुनिया के सबसे धुरंधर बल्लेबाजों में गिने जाने वाले एबी डिविलियर्स अपनी अलग बल्लेबाजी शैली और शॉट्स के लिये खूब सुर्खियों में रहते है। ABD1उन्हें मिस्टर 360 डिग्री भी कहा जाता है, आरसीबी की तरफ से खेलने वाले डिविलियर्स ने अब तक 6 पारियों में 280 रन बनाये हैं, वो भी 184 के स्ट्राइक रेट से, इतना ही नहीं अब तक डिविलियर्स 23 छक्के भी लगा चुके हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी
कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी कभी हड़बड़ी नहीं दिखाते, वो बहुत ही आराम से बल्लेबाजी करते हैं और जब जरुरत पड़ती है, तो फिर लंबे-लंबे हिट्स लगाते हैं। Dhoni-CSKइस साल भी आईपीएल धोने के लिये बेहद खास है। क्योंकि इस साल माही बिल्कुल 10 साल पहले वाले अवतार में नजर आ रहे हैं, शुरुआती 7 मैचों की बात करें, तो पिछले कई सत्रों के मुकाबले माही इस साल सफल रहे हैं।

ऋषभ पंत
दिल्ली डेयरडेविल्स का ये युवा बल्लेबाज सुर्खियों में है, उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी क्यों कहा जाता है, इस आईपीएल में उन्होने साबित किया है। Rishabh-Pant-021पंत इस सीजन में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं, इसके साथ ही वो आते ही विरोधी गेंदबाजों पर टूट पड़ते हैं, यानी डगआउट से ही वो सेट होकर आते हैं, और आते ही दनादन शॉट खेलने लगते हैं।

ट्रेंट बोल्ट
आईपीएल-11 का 19वां मैच आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जा रहा था, विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, trent-boultविराट ने हर्षल पटेल की गेंद पर जोरदार शॉट लगाया, ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर गिरेगा, लेकिन तभी बोल्ट माचो मैन की तरह गेंद की तरफ गये और उसे झपट लिया। ये कैच इतना अविश्वसनीय था, कि इसे देख स्टेडियम में सन्नाटा छा गया।