जिस मनीष पांडे पर धोनी को गुस्सा आया, उसने उसी मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में जिस मनीष पांडे को महेंद्र सिंह धोनी ने गाली दी है, उन्होंने उसी मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी तैयार किया है। जानिए इस बारे में

New Delhi, Feb 22: मनीष पांडे इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 48 गेंदों में 79 रन बनाए। सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से मात दी। अब ये सीरीज बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने 1-1 मैच जीतकर सीरीज को रोमांचक बना लिया है। भारत की टीम से सबलसे शानदार बल्लेबाजी मनीष की रही।

धोनी ने खेली 52 रनों की पारी
इस मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने 52 रन की पारी खेली। इसी मैच के दौरान एक ऐसी भी सीन आया, जब धोनी को अपना आपा खोना पड़ा। इसी दौरान धोनी ने मनीष पर अपना गुस्सा उतारा। भारतीय पारी के लास्ट ओवर में जब धोनी बैटिंग कर रहे थे, तो इसकी पहली गेंद पर ही धोनी को मनीष पर चिल्लाते हुए देखा गया।

धोनी ने दी ऐसी गाली
धोनी ने देखा कि मनीष का ध्यान किसी और जगह है। इस पर वो भड़क गए। माही ने चिल्लाकर कहा कि “ओए ##$%^&*!@ के इधर ले, उधर क्या देख रहा है।” इस दौरान स्टंप पर लगे माइक ने धोनी की सारी बातों को रिकॉर्ड कर दिया। साफ सुनाई दे रहा है कि धोनी उस वक्त मनीष को गाली दे रहे थे। इसके बाद ये वीडियो वायरल हो रहा है।

जरा मनीष की पारी पर गौर करें
लेकिन मनीष की पारी पर भी गौर कीजिए। 48 गेंदों पर उन्होंने नाबाद 79 रन बनाए। सेंचुरियन में मनीष बेहद दबाव में नजर आ रहे थे। दरअसल पहले मैच में उन्होंने 27 गेंदों पर 29 रन बनाए थे। उस मैच में वो एक भी चौका नहीं लगा पाए थे। लेकिन इस बार पांडे अपना पुराना रिकॉर्ड सुधारने के लिए मैदान पर उतरे थे। उनके इरादे साफ जाहिर थे।

मनीष ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
इस पारी के बाद मनीष ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है । इस पारी के बाद उन्हें मिस्टर नॉटआउट कहा जा रहा है। दक्षिण अफ्रीकी धरती पर मनीष ने 11 पारियां खेली हैं। इनमें से 8 में मनीष पांडे नाबाद रहे हैं। इस वजह से उन्हें मिस्टर नॉटआउट कहा जा रहा है। लेकिन इस बीच माही द्वारा उन्हें मैदान पर गाली दिए जाने की काफी आलोचना भी हो रही है।

मिस्टर नॉटआउट बने मनीष
सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ‘‘धोनी से ऐसे व्यवहार की कल्पना नहीं थी’’। एक यूजर ने लिखा है कि ‘‘मनीष ने एक बेहतरीन पारी खेली को टीम इंडिया को जीत दिलाने की हर संभव कोशिश की है, ऐसे में धोनी का बीच मैदान पर पांडे को गाली देना अच्छा नहीं है।’’ पांडे ने 33 गेंदों में अपने टी-20 करियर की दूसरी हाफ सेंचुरी पूरी की।

56 गेंदों में 98 रनों की पार्टनरशिप
इस दोनों की पार्टनर शिप सिर्फ 56 गेंदों में 98 रनों की साझेदारी हुई। इसकी बदौलत ही भारत 188 रनों तक पहुंच सका। खास बात ये है कि ये 5वें विकेट के लिए भारत की ओर से दूसरी सबसे बेहतरीन साझेदारी है। इससे पहले युवराज और धौनी ने राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 102 रनों की साझेदारी की थी। इसके बाद से मनीष की काफी तारीफ भी की जा रही है और धोनी निशाने पर हैं।