टीम इंडिया का ये क्रिकेटर बने ‘पापा’, पत्नी किसी खूबसूरत एक्ट्रेस से कम नहीं

मनोज तिवारी और उनकी पत्नी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, दोनों कई देशों में छुट्टियां मना चुके हैं, जहां की तस्वीरें वो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करते रहते हैं।

New Delhi, Jul 12 : टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे बल्लेबाज मनोज तिवारी हाल ही में पहली बार पापा बने हैं, उनकी पत्नी सुष्मिता ने बेटे को जन्म दिया है। खुद मनोज तिवारी ने ट्विटर पर इस खुशखबरी को फैंस के साथ साझा किया है। आपको बता दें कि मनोज तिवारी ने जुलाई 2013 में हावड़ा की रहने वाली सुष्मिता रॉय से शादी की थी, शादी से पहले करीब सात साल तक दोनों ने डेट किया, जिसके बाद सात फेरे लिये।

दोस्ती प्यार में बदल गई
मनोज तिवारी और सुष्मिता की पहली मुलाकात साल 2006 में हुई थी, दोनों एक क्रॉमन फ्रेंड के जरिये मिले थे, जिसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई, कुछ ही समय में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। करीब सात साल डेट करने के बाद मनोज ने सुष्मिता का शादी के लिये प्रपोज किया, जिसे उन्होने स्वीकार कर लिया। जुलाई 2013 में दोनों ने सात फेरे लिए।

इस रीति-रिवाज से की शादी
आपको बता दें कि मनोज तिवारी मूल रुप से पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखते हैं, जबकि सुष्मिता रॉय यूपी के एक ब्राह्मण परिवार से हैं, दोनों ने पहले बंगाली रीति-रिवाजों से शादी की, फिर सुष्मिता के घर वालों के अनुसार उनके रीति-रिवाजों के साथ दोनों ने सात फेरे लिये। शादी के पांच साल बाद इस कपल के घर बेटे ने जन्म लिया है।

सुष्मिता ने दी थी चुनौती
क्रिकेटर मनोज तिवारी ने आईपीएल-2012 में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गेंद पर छक्का जमाया था, और इस छक्के को उन्होने (तब प्रेमिका ) सुष्मिता को समर्पित किया था। दरअसल उन्होने खुद ही इस बात का खुलासा किया था, कि उनकी गर्लफ्रेंड ने उन्हें इस बात की चुनौती दी थी कि लसिथ मलिंगा की गेंद पर सिक्सर जड़ कर दिखाएं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव
मनोज तिवारी और उनकी पत्नी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, दोनों कई देशों में छुट्टियां मना चुके हैं, जहां की तस्वीरें वो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करते रहते हैं। आपको बता दें कि शादी से पहले सुष्मिता मॉडलिंग करती थी, वो बेहद आकर्षक दिखती हैं, लोग उनकी तुलना अकसर बॉलीवुड एक्ट्रेसेज से करते हैं।

गंभीर से झड़प
अक्टूबर 2015 में एक रणजी मैच के दौरान मनोज तिवारी और दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर के बीच तीखी झड़प हो गई थी। इस मुकाबले में गंभीर दिल्ली की कप्तानी कर रहे थे, तो तिवारी पश्चिम बंगाल के कप्तान थे। मामले को शांत कराने के लिये अंपायर और साथी खिलाड़ियों को हस्तक्षेप करना पड़ा था। बाद में दिन का खेल खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों पर मैच रेफरी ने जुर्माना भी लगाया था।

आईपीएल-11 कुछ खास नहीं
आईपीएल-11 में मनोज तिवारी को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खरीदा, हालांकि ये सीजन उनके लिये औसत से भी खराब रहा, युवराज सिंह के खराब फॉर्मं की वजह से उन्हें मौका दिया गया, लेकिन वो भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके। मालूम हो कि मनोज तिवारी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, और हाल फिलहाल वापसी की उम्मीद भी नहीं दिख रही है।