अवैध संबंधों के आरोप के बाद मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका, होगा करोड़ों का नुकसान

shami

बीसीसीआई ने कांट्रेक्ट खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है।

New Delhi, Mar 08 : बीसीसीआई ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सेंट्रल कांट्रेक्ट कल रोक दिया, दरअसल बीते दिन शमी की पत्नी ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं, हालांकि तेज गेंदबाज ने उन आरोपों का खंडन किया है, इसके बावजूद बीसीसीआई ने कांट्रेक्ट खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है। जबकि शमी ने दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होने तीसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

बीसीसीआई ने जारी किया बयान
शमी को कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर किये जाने को लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं, BCCIउन्हीं आरोपों को ध्यान में रखकर उनका नाम रोक लिया गया है। मामला सुलझ जाने के बाद उनके नाम पर विचार किया जाएगा।

बीसीसीआई ने लिया संज्ञान
पीटीआई से बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई ने शमी के निजी जिंदगी से जुड़ी तमाम रिपोर्टों पर संज्ञान लिया है, shami 2भले ये पूरी तरह से निजी जीवन का मामला हो, बीसीसीआई का इससे कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन इस मामले से जुड़ी महिला कोलकाता में पुलिस आयुक्त से मिली हैं, तो बीसीसीआई की तरफ से भी ये विवेकपूर्ण होगा, कि वो किसी तरह की आधिकारिक जांच का इंतजार कर ले।

बोर्ड को चिंता
माना जा रहा है कि बीसीसीआई को इस बात की चिंता है कि अगर शमी के खिलाफ लगाये गये आरोप सही साबित होते हैं, तो बोर्ड की छवि खराब हो सकती है, BCCI Logoइसलिये उन्होने आरोप लगते ही शमी का नाम वापस ले लिया, ताकि बोर्ड किसी भी तरह के विवाद में ना पड़े। अगर मोहम्मद शमी मामला सुलझा लेते हैं, तो फिर बोर्ड उनके नाम पर विचार कर सकता है।

पत्नी ने लगाये गंभीर आरोप
आपको बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं,shami (3) उन्होने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि शमी का कई महिलाओं के साथ संबंध हैं, वो उनके साथ मारपीट करते हैं, साथ ही जान भी लेना चाहते हैं। इतना ही नहीं हसीन जहां ने कहा कि वो उन्हें तलाक नहीं देंगे, बल्कि अब उनसे कोर्ट में निपटेंगे।

शमी ने दी सफाई
पत्नी द्वारा लगाये गये गंभीर आरोप के बाद मोहम्मद शमी भी सामने आये, उन्होने सोशल मीडिया के जरिये लिखा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है, shami (1)ताकि उनका खेल प्रभावित हो जाए, उन पर जो भी आरोप लगाये जा रहे हैं, सब सरासर झूठ है, उन्हें बदनाम करने और उनके खेल को बर्बाद करने के लिये उनके खिलाफ ऐसी साजिश की जा रही है।

पिछले साल बी कैटेगरी में थे शमी
आपको बता दें कि पिछले साल मोहम्मद शमी को बोर्ड ने बी कैटेगरी में रखा था, लेकिन इस साल उन्हें स्थान नहीं दिया गया है। अब देखना होगा, shami 3कि इंडियन प्रीमियर लीग में वो खेलते हैं या नहीं, ऑक्शन में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने राइट टू मैच के जरिये अपने टीम में वापस रखा है।

26 खिलाड़ियों को कांट्रेक्ट
इस साल बीसीसीआई ने कांट्रेक्ट में कई बदलाव किये हैं, साथ ही खिलाड़ियों को सलाना मिलने वाली रकम को भी बढा दिया गया है। इस साल ए प्लस कैटेगरी जोड़ा गया है, Team India ODIजिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को रखा है, ये क्रिकेटर टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं, इन्हें अब सलाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा धोनी, पुजारा, अश्विन, मुरली विजय को ए ग्रेड में रखा गया है, जिन्हें सलाना पांच करोड़ रुपये मिलेंगे।

इन खिलाड़ियों को भी नहीं मिली कांट्रेक्ट में जगह
मोहम्मद शमी के अलावा कुछ और खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई के नये कांट्रेक्ट में जगह नहीं मिली है, yuviजिनमें युवराज सिंह, शार्दुल ठाकुर, अमित मिश्रा, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। पंत और शार्दुल ठाकुर तो अभी टीम इंडिया के हिस्सा हैं, फिर भी बीसीसीआई के अधिकारियों ने उन्हें नजरअंदाज किया।