भारतीय क्रिकेट को मिला गजब का ‘ऑलराउंडर’, दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी

इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर का नाम मोकित हरिहरन है, मोकित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपनी प्रतिभा को दिखा रहे हैं।

New Delhi, Jul 27 : आपने अब तक ऐसे गेंदबाजों के देखा या उनके बारे में सुना होगा, जो गेंद को हवा में दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं। लेकिन क्या आपने ऐसे गेंदबाज को देखा है, जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करता हो। सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही खिलाड़ी का वीडियो वायरल हो रहा है, जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करता है। जी हां, पढकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है, इस खिलाड़ी की खूब चर्चा हो रही है।

कौन है ये क्रिकेटर ?
आपको बता दें कि इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर का नाम मोकित हरिहरन है, मोकित तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपनी प्रतिभा को दिखा रहे हैं, वो इस टूर्नामेंट में वीबी कांची वीर्रन्स की ओर से खेल रहे हैं। उन्होने इस टूर्नामेंट में खेलते हुए डिनिगुल ड्रैग्नस के खिलाफ मुकाबले में दोनों हाथों से गेंदबाजी। दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ी भी हैरान रह गये।

बल्लेबाज के अनुसार करते हैं गेंदबाजी
सबसे दिलचस्प बात ये है कि जब बायें हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिये आते हैं, तो वो लेफ्ट आर्म से गेंदबाजी करते हैं, Cricketजबकि अगर सामने दायें हाथ का बल्लेबाज हो, तो फिर वो दायें हाथ से गेंद फेंकने लगते हैं। इनके इस लेफ्ट-राइट के कॉम्बिनेशन में कई बार बल्लेबाज उलझ जाता है और गलती कर बैठता है।

विकेट नहीं मिला
हालांकि इतनी क्रिएटिव बॉलिंग के बावजूद भी उस मुकाबले में उन्होने कोई विकेट हासिल नहीं किया, लेकिन उन्होने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर दबाव जरुर बनाया। Cricket 2हालांकि इस मुकाबले में भले मोकित गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाये हों, लेकिन जब बल्लेबाजी की बारी आई, तो फिर उन्हें विरोधी टीम पर कहर बरपा दिया।

विस्फोटक बल्लेबाजी
गेंदबाजी में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाने के बाद मोकित नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये। उन्होने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी। अपने पारी के दौरान उन्होने 50 गेंदों में 77 रन ठोंक डाले, इस दौरान मोकित हरिहरन ने 5 चौके और 5 छक्के भी लगाये, उन्होने अपनी पारी के दौरान दर्शकों को खूब मनोरंजन किया।

फ्रांसिस रॉकिन्स के साथ साझेदारी
मोकित हरिहरन ने फ्रांसिस रॉकिन्स के साथ इस मुकाबले में 139 रनों की अहम साझेदारी की, जिसकी वजह से उनकी टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 166 के स्कोर तक पहुंची। दोनों की जोड़ी ने आखिरी के ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से आखिरी के 4 ओवरों में 65 रन बने, जिनमें से 26 रन आखिरी ओवर में आए।