एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे की इसी साल होगी शादी, ये होंगी दुल्हन

akash Ambani

मुकेश अंबानी और मेहता परिवार से जुड़े सूत्रों का दावा है कि आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी तो दिसंबर में होगी, लेकिन अगले महीने अप्रैल में दोनों की सगाई हो सकती है।

New Delhi, Mar 05 : एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बड़े बेटे की शादी इस साल श्लोका मेहता से हो सकती है। आपको बता दें कि श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी है, आकाश और श्लोका दोनों पिछले कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं, हालांकि दोनों ही परिवारों ने अभी इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि अगले कुछ ही हफ्तों में दोनों की सगाई होगी, जिसके बाद शादी का भी ऐलान कर दिया जाएगा।

दिसंबर में हो सकती है शादी
अंबानी और मेहता परिवार से जुड़े सूत्रों का दावा है कि आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी तो दिसंबर में होगी, लेकिन अगले महीने अप्रैल में दोनों की सगाई हो सकती है, Nita Ambani1इस बारे में दोनों परिवारों के बीच बातचीत जारी है। आपको बता दें कि श्लोक और आकाश स्कूल फ्रेंड है, दोनों एक ही स्कूल से पढे हैं।

दोनों परिवार मित्र
अंबानी परिवार और मेहता परिवार एक-दूसरे भली-भांति परिचित और अच्छे दोस्त हैं, एक तरफ मुकेश अंबानी एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति हैं, तो दूसरी ओर मेहता परिवार भी हीरे के कारोबार में अच्छा-खासा नाम रखता है। श्लोका के पिता चाहते हैं कि आकाश अंबानी उनका दामाद बने, इसलिये वो अंबानी परिवार के पास शादी का रिश्ता लेकर गये थे।

परिवार का क्या कहना है ?
परिवार के लोग इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं, तो परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि आकाश अंबानी की शादी या सगाई की फिलहाल कोई तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन बातचीत चल रही है, जब भी कोई अच्छी खबर होगी, परिवार के लोग उसे सबके साथ साझा करेंगे।

कौन हैं आकाश अंबानी ?
आपको बता दें कि 26 वर्षीय आकाश मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं, ईशा उनकी जुड़वां बहन है, akash Ambani1फिलहाल आकाश रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में है। वो विदेश से पढाई कर लौटे हैं, और पापा के साथ बिजनेस में हाथ बंटा रहे हैं। आकाश, ईशा के अलावा उनका एक छोटा भाई भी हैं, जिनका नाम अनंत अंबानी है।

यूएस से आकाश ने की है पढाई
मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश ने स्कूल की पढाई खत्म करने के बाद अमेरिका चले गये थे, akash ambani3वहां उन्होने प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक आईवी लीग की ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढाई की। फिलहाल आकाश रिलायंस जियो टेलीकॉम में चीफ ऑफ स्ट्रेटजी हैं, साल 2017 के अगस्त में हुए एक सर्वे के अनुसार इस कंपनी की नेटवर्थ 2.2 लाख करोड़ रुपये बताई गई है।

एक ही स्कूल से पढे हैं आकाश-श्लोका 
बताया जा रहा है कि आकाश और श्लोका दोनों एक-दूसरे को बचपन से ही जानते हैं, दोनों ने एक ही स्कूल से पढाई की है। ambani mehtaआकाश और श्लोका धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ ही पढे हैं। आपको बता दें कि धीरु भाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की डायरेक्टर आकाश अंबानी की मां नीतू अंबानी हैं।

क्या करती हैं श्लोक मेहता ?
श्लोका मेहता का डायमंड का फैमिली बिजनेस है, वो जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर हैं, साथ ही वो कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं। mehtaपढाई खत्म करने के बाद श्लोका ने अपने फैमिली बिजनेस में अपने पापा के साथ काम करना शुरु कर दिया।

श्लोका है संस्कारी
श्लोका मेहता की तारीफ करते हुए उनके एक परिचित ने कहा कि श्लोका अच्छी और संस्कारी लड़की है, shloka-mehtaये कहना मुश्किल है कि कौन सा परिवार किसे पाकर ज्यादा भाग्यशाली महसूस करेगा। आकाश और श्लोका की जोड़ी भी काफी अच्छी लगेगी, हम लोग बस तारीख के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं।