मुकेश अंबानी ने बीच सड़क नीता को किया था प्रपोज, बेटे आकाश ने ऐसे किया अपने प्यार का इजहार

aMBANI Family1

मुकेश अंबानी के प्रपोज कपने के बाद नीता शरमा गई थीं, उन्होने अपना चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा।

New Delhi, Mar 26 : मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका मेहता की शनिवार को गोवा में प्री एंगेजमेंट सेरेमनी हुई। जहां पर आकाश अंबानी ने अपने बचपन की दोस्त श्लोका को प्यार से प्रपोज किया, जिसे उन्होने स्वीकार कर लिया। वैसे क्या आपको पता है कि उनके पिता मुकेश अंबानी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उन्होने ट्रैफिक सिग्नल पर नीता अंबानी को प्यार से प्रपोज किया था।

तीन बच्चे हैं नीता-मुकेश अंबानी के
26 साल के आकाश अंबानी मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। उनके अलावा ईशा अंबानी उनकी जुड़वां बहन है, जबकि अनंत अंबानी इन दोनों से चार साल छोटे हैं। Ambani familyआकाश ने अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है, फिलहाल वो रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में शामिल हैं।

एक ही स्कूल से पढे हैं आकाश-श्लोका
आपको बता दें कि श्लोका मेहता और आकाश अंबानी दोनों धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढे हैं। दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं। ambani1साथ ही अंबानी और मेहता परिवार भी दोस्त हैं। श्लोका मेहता के पिता रसैल मेहता की गिनती देश के टॉप 6 डायमंड कारोबारियों में होती है। श्लोका भी अपने पिता के बिजनेस में उनका हाथ बंटाती हैं।

पिता की लव स्टोरी भी है फिल्मी
एक बार नीता अंबानी और मुकेश अपनी कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले, शाम करीब 7.30 बजे रोड पर ट्रैफिक काफी ज्यादा था, तभी उनकी कार एक सिग्नल पर जाकर रुकी । Mukesh Ambani4मुकेश अंबानी ने बिल्कुल फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी ? जी हां, एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति ने शादी के लिये अपनी होने वाली पत्नी को ट्रैफिक सिग्नल पर प्रपोज किया था।

नीता अंबानी ने दिया ये जबाव
मुकेश अंबानी के प्रपोज कपने के बाद नीता शरमा गई थीं, उन्होने अपना चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा, तब सिग्नल ग्रीन हो चुका था, Mukesh Ambaniपीछे खड़ी गाड़ियां हॉर्न बजाने लगी, लेकिन मुकेश ने कहा कि जब तक आप जबाव नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा। इन सब के बीच पीछे ट्रैफिक जाम जैसे हालात बन रहे थे, तब नीता ने जबाव देते हुए कहा था, यस… आई विल… आई विल।

नीता ने रखी थी शर्त
मुकेश अंबानी के प्रपोजल के बाद नीता ने थोड़ी दूर जाने के बाद उनकी गाड़ी रुकवाई और उन्हें कार से नीचे उतरने को कहा, जब वो बाहर आए,Mukesh Ambani11 तो उनसे नीता ने कहा कि आप अमीर हैं और मैं गरीब, अगर आप वाकई मुझसे प्यार करते हैं, तो फिर आपको मेरे साथ मेरी तरह बस में सफर करना होगा।

बस में किया सफर
नीता अंबानी के बस में सफर करने की शर्त को मुकेश अंबानी ने तुरंत मान लिया, दोनों बस में सवार हो गये। आगे वाली सीट पर साथ बैठकर दोनों जुहू पहुंचे, Mukesh Ambani21जहां दोनों कुछ घंटे तक घूमते रहे। मुकेश अंबानी की इस अदा से नीता काफी इंप्रेस हुई थी, जिसके बाद मुकेश के प्रति उनके दिल में प्यार और सम्मान बढ गया था।

मुकेश अंबानी ने पिता से की बात
अगले ही दिन मुकेश अंबानी ने पिता धीरु भाई अंबानी से कहा कि वो नीता से शादी करना चाहते हैं। जिसके बाद धीरु भाई अंबानी ने नीता के पिता से रिश्ते को लेकर बात की। Mukesh Ambani3नीता के पिता ने भी हां कहने में बिल्कुल देर नहीं लगाई। अगले ही कुछ दिनों बाद 8 मार्च 1984 को नीता और मुकेश अंबानी शादी के बंधन में बंध गये।

स्कूल टीचर थी नीता अंबानी
आपको बता दें कि नीता सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता नौकरी करते थे, तो नीता भी स्कूल में टीचर थी। जब उनकी शादी तय हो गई थी, तब भी उन्होने अंबानी परिवार के सामने ये शर्त रखी थी, कि वो बच्चों को पढाना नहीं छोड़ेगी, शादी की कुछ साल बाद तक वो नौकरी करती रही। हालांकि बाद में उन्होने परिवार की जरुरतों को देखते हुए नौकरी छोड़ खुद का स्कूल शुरु कर दिया।