पत्नियों की अदला-बदली करते थे 3 दोस्‍त, फिर एक की पत्‍नी पहुंच गई थाने, पुलिस ने ये किया

मुंबई में एक पत्नी अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंच गई । पुलिस को जब उसने बताया कि उसके साथ क्‍या हुआ तो पुलिसकर्मियों के पैरों तले से जमीन खिसक गई ।

New Delhi, Dec 23: भारत में विवाह आज भी एक पवित्र बंधन माना जाता है । एक ऐसा बंधन जिसमें दो परिवारों की मर्जी से युवक-युवती शादी कर साथ रहते हैं और अपनी नई जिंदगी एक साथ शुरू करते हैं । हमारे समाज में आज भी पति-पत्नी के रिश्ते को पवित्र माना जाता है, लेकिन समाज में बढ़ रहे विकार इस रिश्‍ते को भी शमर्सार करने में पीछे नहीं । मुम्बई में एक ऐसे रैकेट का खुलासा हुआ है जिसमें पति अपनी पत्नियों की अदला बदली करते थे ।

वाइफ स्‍वैपिंग का मामला
वाइफ स्‍वैपिंग, ये शब्‍द कुछ सालों से कई मौकों पर सामने आता रहा है । कुछ ऐसा ही केस मुंबईमें तब सामने आया जब एक म‍हिला अपने पति की शिकायत लेकर थाने पहुंच गई । कांदिवली पूर्व के समता नगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले ठाकुर काम्प्लेक्स इलाके में तीन दोस्तों पर आरोप लगा है कि वो पत्नियों को आपस में बदलते थे । दो दोस्‍तों की पत्नियां भी इसके लिए तैयार थीं । लेकिन जब एक दोस्त की पत्नी की बारी आई तो वो थाने पहुंच गई ।

पति और दोस्‍तों पर लिखवाई एफआईआर
मामले में महिला ने अपने पति और उसके दो दोस्‍तों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है, जिसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने बताया कि कांदिवली पूर्व में रहने वाला आरोपी अपने परिवार के साथ रहता है । उसकी शादी को 16 साल हो चुके हैं । ये शख्‍स शेयर मार्केट में नौकरी करता है, उसके दो दोस्त जो नीजि कंपनियों में नौकरी करते हैं, तीनों बीवियों की अदला बदली करते थे । आरोपी की पत्नी का आरोप है कि तीन दिन पहले ही उसका पति अपने दोस्तों को घर लाया था । पति ने उन दोनों दोस्तों और अपनी पत्नी के बीच जबरन शारीरिक संबंध बनवाए, उसने इसका वीडियो भी बनाया ।

पत्‍नी ने पूछा सवाल तो मिला ऐसा जवाब
पत्नी ने जब इस सबके बारे में पति से बात की तो उसने बताया कि वह भी अपने बाकी दोस्तों की बीवियों के साथ ऐसा कर चुका है और वो तीनों ही एक दूसरे की पत्नियों को शेयर करते हैं । इसमे कोई गलत बात नहीं । ये सुनकर पत्‍नी हैरान रह गई । उसने समता नगर पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज कराया । पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में आरोपी और उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है ।