पापा ने रोका था रात को घर से बाहर जाने से, तो खिड़की से कूदकर गई थी मंत्री की ये बेटी

Rabiya

मंत्री की बेटी राबिया ने भी अपने बारे में कई दिलचस्प किस्से बताये, उन्होने कहा कि जब पापा मेडिटेशन करते हैं, तो उन्हें आसपास क्या हो रहा है, बिल्कुल भी पता नहीं चलता।

New Delhi, Dec 02 : पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वो कांग्रेस पार्टी के स्टार कैंपेनर हैं, हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव में वो अब तक किसी रैली या सभा को संबोधित करते नजर नहीं आये हैं, लेकिन कांग्रेस द्वारा जारी सूची में उनका भी नाम शामिल है। आइये आज हम आपको सिद्धू की बेटी राबिया के बारे में बताते हैं, जो बहुत ग्लैमरस है, लेकिन लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

खि़ड़की से कूदकर गई थी पार्टी करने
नवजोत सिंह सिद्धू अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ अमृतसर में रहते हैं, उन्होने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी बेटी राबिया बहुत शरारती है, sidhu familyउनकी पत्नी तो राबिया को ड्रामा क्वीन कहकर बुलाती हैं, सिद्धू ने बताया था कि उन्होने घर में नियम बना रखा है कि रात 9 बजे के बाद कोई बाहर नहीं जाएगा, लेकिन एक बार राबिया रात साढे दस बजे उनके कमरे के खिड़की से ही कूद कर बाहर चली गई और पार्टी कर रात 1 बजे लौटी।

बचपन में मार दिया था चांटा
सिद्धू ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि चाहे कुछ भी हो जाए, वो अपने बच्चों को कभी नहीं डांटते, एक पुराना वाकया याद करते हुए Navjot-Singh-Sidhu-with-familyउन्होने बताया कि एक बार बचपन में उन्होने राबिया को एक चांटा मार दिया था, दरअसल वो टेनिस क्लास मिस कर दी थी, इसी वजह से गुस्से में मैंने उसे चांटा मार दिया, फिर वो अगले दस दिन तक रोती रही थी, उसके बाद फिर कभी ऐसा नहीं किया।

पापा के वॉलेट से क्रेडिट कार्ड चुराती हैं राबिया
राबिया ने भी अपने बारे में कई दिलचस्प किस्से बताये, उन्होने कहा कि जब पापा मेडिटेशन करते हैं, तो उन्हें आसपास क्या हो रहा है, sidhu-daughter-rabia-pictureबिल्कुल भी पता नहीं चलता, कई बार तो मैंने उनके वॉलेट से क्रेडिट कार्ड निकाल लिया था, लेकिन उन्हें पता ही नहीं चला, मैं उस कार्ड से शॉपिंग कर लेती थी, फिर वापस वैसे ही वॉलेट में रख देती थी, किसी को कुछ भी पता नहीं चलता था।

फैशन डिजाइनर हैं राबिया
नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी पेशे से फैशन डिजाइनर हैं, उन्होने सिंगापुर के इंस्टीट्यूट से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है, फिलहाल वो लंदन में रह रही हैं। Rabiya sidhuआपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर कौन सा सूट किस पार्टी या फंक्शन में पहनेंगी, ये डिसाइड राबिया ही करती हैं, वो ही अपनी मां के ड्रेस का खास ख्याल रखती है, और उनके द्वारा डिजाइन किये गये कपड़े ही नवजोत कौर पहनती हैं।

मंत्री रह चुकी हैं सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर
नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं, लेकिन पिछले कई सालों से वो भी सियासत में सक्रिय हैं, sidhu-wife-storyपंजाब की पिछली बीजेपी-अकाली सरकार में वो स्वास्थ्य मंत्री थी, लेकिन सिद्धू और बादल के टकराव के बाद उन्होने बीजेपी छोड़ पति के साथ कांग्रेस ज्वाइन कर लिया, नवजोत कौर अमृतसर के जिस विधानसभा से चुनाव लड़ती थी, उसी सीट से फिलहाल सिद्धू विधायक हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री हैं।

बुर्का पहन अस्पताल पहुंच गई थी नवजोत
नवजोत कौर ने इस इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वो पंजाब की हेल्थ मिनिस्टर थीं, तो कुछ लोगों ने उन्हें आकर अस्पताल की शिकायत की, Navjot-Singh-Sidhu-Wife-Name-Wedding-Pictures-Family-Affairsजिसके बाद एक दिन वो बुर्का पहन सीधे अस्पताल पहुंच गई, फिर वहां का सारा हाल उनके सामने था, उन्होने तुरंत मौके पर ही कार्रवाई की, जिसकी वजह से उनकी खूब वाह-वाही भी हुई थी।

साले-सालियों से डरते हैं सिद्धू
सिद्धू ने इंटरव्यू के दौरान एक और दिलचस्प खुलासा किया, उन्होने बताया कि वो अपने साले-सालियों से खूब डरते हैं, शादी के बाद तो कभी उनसे मिलने नहीं गया, sidhuअगर वो लोग इनके घर पर आ जाते थे, तो उनसे मिलने या उनके साथ बैठने के बजाय नवजोत सिंह सिद्धू घर के बाथरुम में छिप जाते थे और चाहते थे कि वो लोग जाएं फिर वो घर में आराम से घूमें।

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल
नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी के स्टार कैंपेनर थे, वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बड़े प्रशंसक माने जाते थे, लेकिन पंजाब में उनकी अकाली दल से नहीं बनती थी, Navjot singh Sidhuजिसकी वजह से उन्होने पार्टी पर गठबंधन तोड़ने के लिये खूब दबाव बनाया, लेकिन बात नहीं बनने की स्थिति में उन्होने बीजेपी छोड़ कांग्रेस ज्वाइन कर लिया, पंजाब विधानसभा चुनाव में उन्होने जोर-शोर से कांग्रेस का प्रचार किया, जिसके बाद सरकार बनने पर उन्हें मंत्री बनाया गया।