सुपरहिट बिजनेसमैन बाबा रामदेव का एक और मास्टरस्ट्रोक, बेरोजगारों के लिए बंपर मौका

बाबा रामदेव ने अपने पतंजलि के जरिए दुनियाभर में बड़े रिकॉर्ड्स कायम किए हैं। अब वो बेरोजगार युवाओं के लिए एक शानदार तोहफा लाए हैं। पढ़िए ये खबर

New Delhi, Jan 29: उन्होंने पहले योग के जरिए दुनियाभर में अपनी अलग पहचान कायम की। इसके बाद उन्होंने स्वदेशी पर जोर देकर पतंजलि को सुपरहिट कर दिया। बाबा रामदेव की तुलना दुनिया के बड़े बड़े बिजनेसमैनों में भी की जाने लगी है। आज देश के सबसे टॉप सेलिंग ब्रैंड्स में पतंजलि का नाम जुड़ गया है, जो हिंदुस्तान लिवर जैसी कंपनी को भी पीछे छोड़ चुका है।

स्वामी रामदेव का ऐलान
अब स्वामी रामदेव ने एक और ऐलान किया है। देशभर के बेरोजगार युवाओं के पास एक शानदार मौका है। रोजगार देने के लिए बेरोजगारों युवाओं को रामदेव तोहफा लाए हैं। बताया जा रहा है कि पतंजलि में जल्द ही 10 हजार से ज्यादा भर्तियां होने जा रही हैं। इस बार इन भर्तियों के लिए बाबा रामदेव ने अलग ही प्लान तैयार किया है। इस बारे में भी जानिए।

आचार्य बालकृष्ण ने बताई खास बातें
स्वामी रामदेव के दोस्त और पतंजलि के सीईओ आचार् बालकृष्ण का कहना है कि देश भर में अपना मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए पतंजलि को युवाओं की जरूरत है। इसके लिए कंपनी अब देशभर में 10 हजार भर्तियां करेगी। इन भर्तियों के जरिए देशभर के साथ साथ दुनियाभर में पतंजलि के उत्पादों की रीच बढ़ाई जाएगी।

देश की टॉप कंपनियों में पतंजलि
पतंजलि बहुत ही कम वक्त में देश की टॉप कंपनियों में शुमार हो रही है। हरिद्वार से स्वामी रामदेव ने इसकी शुरुआत की थी और आज देशभर के कई राज्यों में पतंजलि की ब्रांच हैं। यहां तक कि विदेशों में पतंजलि की ब्रांच हैं। स्वदेशी उत्पादों को दुनिया के कोने कोने तक पहुंचाने के लिए स्वामी रामदेव अब ये नई प्लानिंग कर रहे हैं।

10 हजार से ज्यादा भर्तियां होंगी
इसके लिए देशभर से 10 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही उन्हें अच्छी खासी सैलरी पर रखा जाएगा। कंपनी मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने के लिए ये नई भर्तियां कर रही है। अब आप ये भी जानिए कि आखिर किस तरह से आप इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पतंजलि के अधिकारियों ने नौकरियों को लेकर प्रोसेस शुरू कर दिया है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
इसके लिए आप पतंजलि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां जॉब्स का कॉलम देखें। कॉलम में ही आपको तमाम जानकारियां दी जाएंगी। एज कैटेगरी, दस्तावेज और फॉर्म सब कुछ आपको वहां मिलेगा। आप चाहें तो इसे ऑनलाइन ही भर के भेज सकेंगे। इसके अलावा आप हरिद्वार के पतंजलि ऑफिस में भी संपर्क कर सकते हैं।

सोशल फ्रॉड से बचें
दरअसल सोशल नेटवर्किंग साइट पर पतंजलि में नौकरी को लेकर कई झूठे विज्ञापन भी आ रहे हैं। इसलिए इन बातों से जरूर सावधान रहें। कंपनी की अधिकारिक वेब साइट पर जाकर सही जानकारी लें। पतंजलि की सफलता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आचार्य बालकृष्ण देश के सबसे अमीर लोगों में शुमार किए जाने लगे हैं।