नई नवेली दुल्‍हन के सामने खुला पति का चौंकाने वाला राज, पैरों तले से खिसकी जमीन, उठाया बड़ा कदम

शादी के नाम पर धोखे के कई मामले आपने सुने होंगे, एक ऐसी ही खबर उत्‍तराखंड के रुड़की से आई है । युवती के पास पुलिस के पास जाने के अलावा कोई दूसरा रास्‍ता नहीं बचा ।

New Delhi, Sep 06 : नई नवेली दुल्‍हन अंजू (बदला हुआ नाम) अभी नई जिंदगी के सपने सजा ही रही थी, पति के साथ सुंदर, प्‍यार भरे भविष्‍य की कामना कर ही रही थी कि उसके सारे सपने धरे के धरे रह गए । एक तूफान आया ओर उसके सपनों को पत्‍तों की तरह उड़ाकर ले गया । पति के बारे में ऐसी बात पता चली की अंजू के पैरों तले से जमीन खिसक गई । उसे नहीं मालूम था कि उसके साथ इतना बड़ा धोखा हो जाएगा ।

चौथी शादी का खुलासा
अंजू अपने पति के साथ शादी कर रुढ़की में रह रही थी । शादी के कुछ ही दिनों में उसे पति के बारे में ऐसा राज पता चला कि वो अवाक रह गई । इस लड़की के मुताबिक पड़ोस के गांव के युवक ने उससे झूठ बोला, खुद को अविवाहित बताकर उसके साथ चौथी शादी कर ली । जिसका पता उसे शादी के बाद चला है । युवती ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस में करने की ठानी ।

युवती से मारपीट
पीड़ित युवती के मुताबिक जब उसे सच्चाई का पता चला तो उसने पति से अलग रहने की बात कही । युवती का आरोप है कि ऐसा करने पर युवक ने उसके साथ मारपीट की और उसे घर से बाहर निकाल दिया । पीड़िता ने स्‍थानीय कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है । अब पुलिस युवती के बयान के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

तीन शादियां छुपाई
पुलिस ने मामले में बताया कि गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव की युवती ने पड़ोस के युवक के खिलाफ तहरीर दी है । उसके मुताबिक कुछ महीने पहले ही उसकी पड़ोस के गांव निवासी एक युवक से शादी हुई थी । उसने खुद को पहले तो अविवाहित बताया था लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही पता चला कि उसने पहले से ही तीन शादियां कर रखी हैं और उसके साथ चौथी शादी रचाई है ।

मामले की जांच जारी
युवती के परिजनों ने शादी के बाद युवती के कहने पर जब युवक के बारे में जांच पड़ताल की तब जाकर कहीं ये राज खुला । शादी के नाम पर ऐसा झांसा देने वाले इस युवक ने पहले भी अपनी तीनों पत्‍नियों को ऐसे ही बिना तलाक के छोड़ा हुआ था । युवती ने इस बारे में युवक से पूछना चाहा तो उसने उसे जान से मारने की भी धमकी दी ।