चपरासी का बेटा ‘रोनाल्डो’ बनने को तैयार, भारतीय टीम में हुआ चयन

नीशू के परिवार के लोग अपने बेटे की इस बड़ी उपलब्धि पर बेहद खुश हैं, परिवार के लोगों ने कहा कि अब उनका बेटा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगा।

New Delhi, Jul 06 : यूपी मुजफ्फरनगर जिले के भोपा थाना क्षेत्र के फुटबॉलर नीशू कुमार ने जिले का नाम रोशन किया है, नीशू का चयन भारतीय टीम में किया गया है। आपको बता दें कि उनका चयन राष्ट्रीय टीम में डिफेंडर के तौर पर हुआ है, इतनी बड़ी उपलब्धि के बावजूद नीशू के घर के आस-पास रहने वाले लोगों को भी इसकी भनक तक नहीं है। परिवार के लोगों का कहना है कि क्रिकेट के आगे दूसरे किसी खेल को ज्यादा तरजीह नहीं मिलती।

परिवार के लोग खुश
नीशू के परिवार के लोग अपने बेटे की इस बड़ी उपलब्धि पर बेहद खुश हैं, परिवार के लोगों ने कहा कि अब उनका बेटा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगा, हमें तो यकीन ही नहीं हो रहा है, कि हमारा बेटा भी यहां तक पहुंच सकता है। आपको बता दें कि नीशू बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

पिता थे चपरासी
मालूम हो कि 21 वर्षीय फुटबॉलर एक मामूली परिवार से विलांग करते हैं, उनके पिता एक कॉलेज में चपरासी थे, गरीबी और असुविधाओं के बावजूद नीशू ने फुटबॉल के प्रति अपने जूनून को कम नहीं होने दिया। ये उनके जूनून का ही नतीजा है कि आज वो इस स्तर पर पहुंचे हैं। अपनी उपलब्धि पर युवा फुटबॉलर भी बेहज खुश हैं।

बचपन से खेल रहे फुटबॉल
नीशू ने बताया कि उन्होने 5 साल की उम्र से ही फुटबॉल खेलना शुरु कर दिया था, स्कूल के दिनों में स्पोर्ट्स टीचर की देख-रेख में उनके फुटबॉल का खेल सुधरा, धीरे-धीरे उनकी मेहनत रंग लाई, अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच खेलने के लिये वो बेताब हैं, ये बातें बोलते हुए उनके चेहरे पर गर्व साफ झलक रहा था।

नेपाल से आकर बसा परिवार
नीशू का परिवार करीब पांच दशक पहले नेपाल से आकर यहां बस गया था, नीशू के घर वाले बताते हैं, कि उन्हें बचपन से ही फुटबॉल का जबरदस्त शौक था, राष्ट्रीय टीम में चुने जाने से पहले उन्होने जबरदस्त मेहनत की है, आपको बता दें कि उन्होने 2009 में चंडीगढ फुटबॉल एकेडमी से अपने करियर की शुरुआत की थी।

पहला विदेश दौरा
नीशू कुमार ने बताया कि साल 2010 में चंडीगढ एकेडमी की ओर से उन्हें पहली बार विदेश दौरा करने का मौका मिला. उन्होने एकेडमी टीम के कप्तान के तौर पर ये दौरा किया था। इस एकेडमी में जाने के बाद उन्होने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा, उनके नाम कई उपलब्धियां दर्ज है।

कई देशों में खेल चुके हैं फुटबॉल
नीशू भारतीय टीम के लिये अंडर-15 और अंडर 16 टीम के सदस्य के रुप में विश्व के कई देशों में फुटबॉल खेल चुके हैं, उन्होने इंडोनेशिया, मलेशिया, थाइलैंड, जापान, यूरोप और रशियन देशों में भी फुटबॉल खेला है। अब उनका चयन राष्ट्रीय टीम में हुआ है।