40 लाख की साड़ी पहनने वाली नीता अंबानी को मुकेश अंबानी ने दिया ऐसा तोहफा, देखती रह गई दुनिया

Nita ambani

नीता अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो जो ड्रेस और जूते एक बार पहन लेती है, वो उसे रिपीट नहीं करती हैं। वो स्टाइलिश और महंगे जूतों को बेहद शौकीन हैं।

New Delhi, Mar 27 : एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश ने हाल ही में श्लोका मेहता से गोवा में प्री-इंगेजमेंट की, श्लोका देश के बड़े हीरा कारोबारी की बेटी है, सगाई से पहले इस उत्सव में नीता अंबानी जहां ऑफ व्हाइट एथनिक ड्रेस में दिखीं, तो मुकेश अंबानी हाफ स्लीव्स चेक शर्ट पहने हुए थे। वैसे बिजनेस वर्ल्ड में जितने फेमस मुकेश अंबानी हैं, अब उतनी ही तेजी से उनकी पत्नी नीता अंबानी भी एक्टिव हो रही हैं। इतना ही नहीं नीता अपनी बेहद लग्जीरियस लाइफ की वजह से सुर्खियों में भी रहती हैं।

पहनती हैं 40 लाख की साड़ी
फैशन लेडी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार नीता अंबानी के पास चालीस लाख रुपये की साड़ी भी है, इस खास साड़ी को चेन्नई सिल्क के डायरेक्टर शिवालिंगम ने डिजाइन किया है। Nita ambani5इस साड़ी की खासियत ये है कि ये भारत के जाने-माने आर्ट आइकॉन राजा रवि वर्मा की पेंटिग से प्रेरित है, इस साड़ी का नाम विवाह पातु है।

सोने के तार का इस्तेमाल
इस साड़ी की कढाई के लिये सोने के तारों का इस्तेमाल किया गया था, इसके साथ ही इसमें एमरल्ड, रुबी, पुखराज, पर्ल और कैट आई जैसे रत्नों का भी इस्तेमाल किया गया है। Nita ambani4कहा जाता है इस खास साड़ी को कांजीवरम की कुशल 36 महिला कारीगरों ने मिलकर तैयार किया था। साड़ी का वजन करीब 8 किलो है, इसे बनाने में 1 साल से ज्यादा का समय लगा था, ये साड़ी नीता अंबानी फरवरी 2015 के एक फंक्शन में पहनकर पहुंची थी। ऐसा माना जाता है कि नीता अंबानी की ये साड़ी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

पति ने गिफ्ट किया 390 करोड़ का जेट
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीता अंबानी के 44वें जन्मदिन के मौके पर पति मुकेश अंबानी ने उन्हें एक प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था, Mukesh Ambaniइस एयरबस-319 जेट में केबिन्स, स्काई बार, फैंसी शॉवर्स, म्यूजिक सिस्टम के अलावा कई सुविधाएं उपलब्ध है। इस प्राइवेट जेट की कीमत करीब 390 करोड़ रुपये आंकी गई है।

महंगे बैग की शौकीन
नीता अंबानी को महंगे हैंड बैंग्स का भी शौक है, उनके पास वर्ल्ड के चर्चित बैग ब्रैंड बिर्किन के बैग्स हैं, इसके अलावा दुनिया के कुछ और महंगे ब्रांड्स के हैंडबैग्स जैसे चनेल, गोयार्ड और जिम्मी चू केरी भी उनके कलेक्शन में शामिल है। Nita ambani21बिर्किन के एक हैंड बैग की कीमत ही करीब 13 लाख रुपये हैं, जो अक्सर नीता अंबानी लेकर चलती हैं।

महंगे जूते
नीता अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वो जो ड्रेस और जूते एक बार पहन लेती है, वो उसे रिपीट नहीं करती हैं। वो स्टाइलिश और महंगे जूतों को बेहद शौकीन हैं, Nita ambani6इसलिये अलग-अलग मौकों पर वो अलग-अलग तरह के जूतों में नजर आती हैं। नीता अंबानी के पास दुनिया के बेस्ट ब्रांड के जूते मौजूद हैं।

3 लाख के कप में पीती हैं चाय
एक रिपोर्ट के अनुसार नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीकर करती हैं, Nita ambani2नोरिटेक क्रॉकरी की खास बात ये है कि इसमें 22 कैरेट गोल्ड (सोना) की बॉर्डर है, इसके 50 पीस के सेट की कीमत करीब डेढ करोड़ रुपये बताई जाती है।

महंगा फोन
डेली पोस्ट में छपी रिपोर्ट के अनुसार अंबानी परिवार की बड़ी बहू के पास दुनिया का सबसे महंगा फोन है, Nita ambani1वो फाल्कन सुपरनोवा आईफोन-6 पिंक डायमंड इस्तेमाल करती हैं, इस मोबाइल फोन की पूरी बॉडी 24 कैरेट गोल्ड और रोज गोल्ड से बनी है। इसके अलावा इसके बैक में पिंकग डायमंड भी जड़े हुए हैं।

लग्जरी कारों का कलेक्शन
मुकेश और नीता अंबानी के पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है, हालांकि ये बात स्पष्ट नहीं है कि उनके पास कितनी कारें हैं, Nita ambani Carलेकिन देश के सबसे अमीर शख्स के घर एंटीलिया के 6 फ्लोर में सिर्फ पार्किग ही बनी है, जिसमें 168 कारें खड़ी हो सकती है। इसके अलावा अलग-अलग मौकों पर नीता एक से एक लग्जरी कार की सवारी करती दिखाई पड़ती हैं।