संजू सैमसन- नितीश राणा के बीच है गजब की बॉडिंग, आईपीएल ने कर दिया जुदा

Nitish Rana sanju

संजू सैमसन और नितीश राणा के पिता विश्वनाथ सैमसन और अनिल राणा सालों तक एक साथ नौकरी की है।

New Delhi, Apr 22 : आईपीएल-11 में राजस्थान रॉयल्स के धुरंधर बल्लेबाज संजू सैमसन और केकेआर के क्रिकेटर नितीश राणा के बीच गजब की बॉडिंग हैं, ये बॉडिंग सिर्फ उनके तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उनके पिता के बीच भी गहरी दोस्ती है। आपको बता दें कि भले आईपीएल में राणा और सैमसन एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हों, लेकिन दोनों बचपन के दोस्त हैं और दोनों के पिता दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल थे, उनके बीच भी अच्छी दोस्ती है।

दोनों के पिता एक साथ करते थे नौकरी
संजू सैमसन और नितीश राणा के पिता विश्वनाथ सैमसन और अनिल राणा सालों तक एक साथ नौकरी की है। दोनों दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल थे, sanju_samsonहालांकि बाद में विश्वनाथ सैमसन ने नौकरी छोड़ दी। वो अपने बेटे को क्रिकेटर बनाना चाहते थे, लेकिन उन्हें दिल्ली से खेलने का मौका नहीं मिल रहा था, इसी वजह से उन्होने नौकरी छोड़ अपने परिवार के साथ वापस केरल चले गये, जहां से उन्हें खेलने का मौका मिला।

खुद बेटे को किया ट्रेंड
सबसे दिलचस्प बात ये है कि नितीश राणा के पिता अनिल ने अपने बेटे को खुद से ही ट्रेन्ड किया है, वो खुद एक तेज गेंदबाज रहे थे, बचपन से ही उन्होने अपने बेटे को तैयारी करवाई, तो विश्वनाथ सैमसन ने भी अपने छोटे बेटे संजू और बड़े बेटे सैली को ट्रेन्ड किया है, वो अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिये इतने पैशेनेट थे, कि उन्होने दिल्ली पुलिस की नौकरी तक छोड़ दी थी।

दोनों के परिवार वाले मैच देखने पहुंचे
राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बीच बीते सप्ताह बुधवार को मैच खेला गया, इस मैच को देखने के लिये संजू और नितीश दोनों के परिवार वाले जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पहुंचे थे, NITish rana kkrउन्होने स्टेडियम में बैठकर बेटे का लाइव मैच देखा। इस मुकाबले में नितीश ने 27 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाये, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का भी शामिल था। तो संजू सिर्फ 7 रन ही बना सके।

दोनों के पिता के बीच गहरी दोस्ती
दोनों पिता के बीच गहरी दोस्ती को लेकर अनिल राणा ने कहा कि प्रैक्टिस के दौरान हम अक्सर मिलते थे। विश्वनाथ दिल्ली पुलिस के फुटबॉल टीम का हिस्सा थे, samson Rana1तो मैं क्रिकेट खेलता था। नितीश और संजू ने अपने-अपने राज्यों के लिये क्रिकेट खेलना शुरु किया। उसके बाद आईपीएल में दोनों खेलने लगे, तो हमारे बीच की दोस्ती फिर से परवान चढने लगी, जिसकी नींव हमने दिल्ली पुलिस में नौकरी करते हुए रखी थी।

दिल्ली आने का न्योता
अनिल राणा ने कहा कि मैंने विश्वनाथ से बोल दिया है कि इस आईपीएल सीजन के दौरान वो दिल्ली जरुर आएं, Sanju Samsonताकि हम नितीश या संजू में से किसी एक का मैच फिरोज शाह कोटला पर बैठकर देख सकें, हम दोनों तब से अच्छे दोस्त हैं, जब इन दोनों बच्चों ने बल्ला पकड़ना भी नहीं सीखा था। आज भगवान की कृपा से दोनों अच्छा कर रहे हैं, पिता होने के नाते हमारे लिये ये खास लम्हें हैं। क्योंकि हम जानते हैं कि इसके पीछे कितना संघर्ष है।

अच्छी कीमत में बिके हैं दोनों
आपको बता दें नितीश राणा और संजू सैमसन इस सीजन में अच्छी कीमत पर बिके हैं। राणा को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 3.40 करोड़ में खरीदा है, Sanju Ranaतो सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ की कीमत पर खरीदा है। पिछले सीजन में इन दोनों युवा बल्लेबाजों ने बल्ले से अपनी छाप छोड़ी थी, साथ ही इस साल भी दोनों अपनी-अपनी टीमों के लिये अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।