75 साल का दूल्हा 60 की दूल्हन, 47 साल से करते थे एक-दूसरे से प्यार, दिलचस्प है लव स्टोरी

BIhar Marr

बुजुर्ग दूल्हा बैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि वो ब्लॉक कर्मचारी थे, अब रिटायर्ड हो चुके हैं, वो काफी समय पहले सुगम संघा के घर पर किराये पर रहने के लिये आये थे, दोनों की पहली मुलाकात तभी हुई थी।

New Delhi, Mar 12 : बिहार के सोनपुर में एक ऐसी शादी हुई है, जिसकी इलाके में खूब चर्चा हो रही है, दरअसल यहां 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 60 साल की महिला से शादी की है, दोनों ने मंदिर में जाकर सात फेरे लिये, फिर भगवान को साक्षी मानकर एक-दूसरे को माला पहनाया, फिर पूरे रीति-रिवाज के साथ दोनों की शादी संपन्न हुई। मालूम हो कि ये दंपत्ति पिछले कई सालों से एक-दूसरे को प्यार करते थे, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया।

47 साल से एक-दूसरे को करते थे पसंद
75 साल के बुजुर्ग का नाम बैद्यनाथ प्रसाद सिंह है, तो उन्होने जिस महिला से शादी की है, उनका नाम सुगम संघा है, दोनों पिछले 47 साल से एक-दूसरे को जानते हैं, hindu-marriageऔर मन ही मन प्यार करते थे। बैद्यनाथ प्रसाद सिंह के अनुसार वो पिछले कई सालों से उन्हें अपनी पत्नी मानते थे, हालांकि अब उनके साथ सात फेरे लेकर उन्हें भी वो अधिकार दे चुके हैं।

महिला के किरायेदार थे बुजुर्ग
बुजुर्ग बैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि वो ब्लॉक कर्मचारी थे, अब रिटायर्ड हो चुके हैं, वो काफी समय पहले सुगम संघा के घर पर किराये पर रहने के लिये आये थे, Married Couple2दोनों की पहली मुलाकात तभी हुई थी। उस समय शादी-शुदा होने की वजह से बैद्यनाथ ने अपने मन की बात नहीं कही थखी। लेकिन अब शादी कर उन्होने अपने प्यार को पूरा कर लिया।

ऐसे शुरु हुई लव स्टोरी
साल 1971 में बैद्यनाथ प्रसाद सिंह सुगम संघा के घर पर किराये पर रहने के लिये आये थे, तभी उन्होने मन में सुगम को अपनी पत्नी मान लिया था, Married Couple4हालांकि वो शादी-शुदा थे, इस वजह से उन्होने अपने प्यार का इजहार नहीं किया, लेकिन मन ही मन वो उनसे प्यार करते थे। दूसरी ओर सुगम संघा भी उन्हें खूब पसंद करती थीं।

सुगम के नाम प्रॉपर्टी खरीदी
बैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि उन्होने सुगम संघा के नाम से काफी प्रॉपर्टी भी खरीदी थी, लेकिन परिवार की वजह से किसी को नहीं बताया था,unmarried-couples अगर किसी को इस बात की जानकारी होती, तो फिर घर में कलह शुरु हो सकती थी, इसलिये इस बारे में किसी को जानकारी ही नहीं होने दी।

बीमारी के कारण पहली पत्नी का निधन
बैद्यनाथ प्रसाद सिंह की पहली पत्नी का निधन बीमारी की वजह से हो गया, उन्होने बताया कि जब उनकी पहली पत्नी बीमार थी, women1तो सुगम ने उनकी खूब देखभाल की, इतना ही नहीं उस मुश्किल दौर में सुगम ने उनके साथ-साथ उनके बच्चों को भी संभाला, हालांकि उनकी पहली पत्नी अब इस दुनिया में नहीं है, बीमारी की वजह से उनका निधन हो गया।

घर संभाला
रिटायर्ड ब्लॉक कर्मचारी ने बताया कि जब उनकी पत्नी बीमार थी, उनके घर को एक महिला की जरुरत थी, वो घर परिवार को संभाले रहे, Women2उस नाजुक दौर में सुगम ने उनके परिवार को बांधे रखा, पत्नी की बीमारी की वजह से परिवार टूट रहा था, लेकिन सुगम ने बच्चों के साथ-साथ मुझे भी हौसला दिया, जिससे हम उस दौर से आगे निकल पाए।

बच्चों ने कराई शादी
बैद्यनाथ प्रसाद सिंह के बच्चों ने ही उनकी और सुगम की शादी कराने का फैसला लिया, दोनों बच्चों की मर्जी के बाद ही दोनों ने मंदिर जाकर सात फेरे लिये और अग्नि को साक्षी मानकर पति-पत्नी बन गये। sonpurपिता की शादी से बच्चों में भी कोई नाराजगी नहीं है, वो भी खुश हैं, कि कोई पिताजी की देखभाल करने वाली आ गई है।

दूल्हा-दुल्हन हैं बेहद खुश
दुल्हन बनीं 60 वर्षीय सुगम ने कहा कि वो इस शादी से बेहद खुश हैं, शादी से कई साल पहले से ही वो इस परिवार को अपना परिवार मानती आई है, Dulhan2इस अनोखी शादी में बुजुर्ग दूल्हे के बेटे-पोते के साथ पूरा परिवार शामिल हुआ, इस शादी को देखने के लिये आस-पास के लोगों की भी भीड़ इक्टठी हो गई।