मासूम आशुतोष को मिली नई जिंदगी, तो बोला ‘थैंक्यू मोदी अंकल ’, परिवार की आंखों में आंसू

11 साल का आशुतोष अब जिंदगी की नई सांसें ले रहा है। ठीक होते ही उसने कहा थैंक्यू मोदी अंकल। इसके बाद तो परिवार की आंखों में आंसू ही आ गए।

New Delhi, Mar 28: 11 साल के मासूम के दिल में छेद था और अब वो जिंदगी की नई सांसें ले रहा है, अपने दोस्तों के साथ खेल रहा है। गाहे बगाहे उसके मुंह से निकलता है ‘थैंक्यू मोदी अंकल, अब में खेल सकता हूं, चल सकता हूं, दोस्तों के साथ हंसी मज़ाक कर सकता हूं।’ एक परिवार के चिराग को नई सांसें मिली तो खुशी के आंसू अब थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

11 साल के आशुतोष की जान बची
11 साल का आशुतोष डोईवाला के दुधली गांव का रहने वाला था। परिवार का हंसता खेलता बच्चा, जिसे देखकर मां-पिता खुश होते थे। एक दिन अचानक इस परिवार पर पहाड़ टूट पड़ा। अचानक आशुतोष की तबीयत बिगड़ी और उस परिवारवाले डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर्स की रिपोर्ट में पता चला कि आशुतोष के दिल में छेद है और इलाज काफी महंगा है।

मजदूर पिता के पास पैसा नहीं था
इलाज का खर्च इतना था कि मजदूर पिता का दिल बैठ गया। जहां परिवार के लिए दो जून की रोटी का जुगाड़़ करना ही मुश्किल था और उस पर एक लाख रुपये तो दूर की कौड़ी है। डॉक्टर्स ने परिवार को सलाह दी और बच्चे को ऑपरेशन के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर लिया गया। आशुतोष के मजदूर पिता दिन-रात ये सोचकर परेशान थे कि अब क्या करें।

परिवार को मिला सहारा
आखिरकार गम के सागर में डूबते इस परिवार को तिनके का सहारा मिल गया। एक समाजसेवी की मदद से प्रधानमंत्री के नाम खत भेजा गया और मदद की गुजारिश की गई। इसके बाद पीएमओ से परिवार को तुरंत ही 50 हजार रुपये की मदद भेजी गई। हालांकि इनकी रकम काफी नहीं थी। इसके बाद सांसद रमेश पोखरियाल के माध्यम से पीएम को पत्र भेजा गया।

पीएमओ से भेजी गई मदद
इसके बाद आगे की कार्रवाई हो सकी। आशुतोष का इलाज शुरू हुआ। डॉक्टर्स ने दिन रात उसको नई जिंदगी देने के लिए मेहनत की। इस मेहनत का नतीजा ये हुआ कि आशुतोष मौत के मुंह से बाहर आगया। पीजीआई चंडीगढ़ में आशुतोष का सफल इलाज किया गया। प्रधानमंत्री ऑफिस से मदद मिली और आशुतोष अब अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए तैयार है।

परिवार ने कहा धन्यवाद
11 वर्षीय आशुतोष अपनी नई जिंदगी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते-करते भावुक हो गया। आशुतोष का कहना है कि इसके लिए वो बार बार देश के मोदी अंकल का शुक्रिया अदा करेगा। आशुतोष के परिवार का कहना है कि इस मदद के लिए वो हमेशा देश के प्रधानमंत्री के शुक्रगुजार रहेंगे। उन्हें उनका बेटा वापस मिल गया।