क्या सच होगी कप्तान विराट कोहली के लिये की गई ये भविष्यवाणी ?

virat kohli aus

नरेन्द्र बुंदे ने कोहली के बारे में कहा था कि उनके नेतृत्व में टीम को विदेशी दौरे पर सफलता मिलेगी, साथ ही विराट कोहली को भारतीय खेल इतिहास का सबसे बड़ा एंडोर्समेंट करार मिलने वाला है। 

New Delhi, Jan 09 : क्रिकेट में ज्योतिष की मदद से सटीक भविष्यवाणी के लिये चर्चा में रहने वाले नरेन्द्र बुंदे ने पिछले दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर कई बातें कही थी, उन्होने भारतीय कप्तान के बारे में कहा था कि उनके नेतृत्व में टीम को विदेशी दौरे पर सफलता मिलेगी, साथ ही विराट कोहली को भारतीय खेल इतिहास का सबसे बड़ा एंडोर्समेंट करार मिलने वाला है। अब इन बातों में कितनी सच्चाई है, ये तो आने वाले समय में पता चल जाएगा।

सचिन को लेकर भी की थी भविष्यवाणी
नागपुर के रहने वाले नरेन्द्र बुंदे इनसे पहले मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की टेनिस एल्बो चोट के बाद वापसी करने और भारत रत्न मिलने की सही भविष्यवाणी कर चुके हैं, sachin-tendulkarइसके साथ ही उन्होने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और टीम इंडिया के 2011 विश्वकप जीतने की भी भविष्यवाणी की थी, जो बिल्कुल सही साबित हुई।

धोनी के लिये भी की भविष्यवाणी
कुछ समय पहले नरेन्द्र बुंदे ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर भी भविष्यवाणी की थी, उन्होने कहा था कि माही इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्वकप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। Dhoni Batttingबुंदे ने कहा कि जब लोग धोनी के विकल्प की बात कर रहे थे, तो मैंने भविष्यवाणी की थी कि वो आईसीसी विश्वकप में टीम का हिस्सा होंगे, पिछले चार महीने के उनके प्रदर्शन से ऐसी ही लग रहा है।

कोहली को लेकर भविष्यवाणी
कप्तान विराट कोहली के बारे में उन्होने कहा कि उन्हें जल्द ही ऐसा करार मिलने वाला है, जैसा मार्क मास्करेनहास ने सचिन तेंदुलकर के साथ किया था। virat kohli3इस दौर में ये करार सबसे बड़ा होने वाला है, विराट का शुक्र ग्रह काफी मजबूत है, इसलिये उनके नेतृत्व में टीम विदेश में अच्छा प्रदर्शन करेगी, साथ ही उनका भी बल्ला रन उगलेगा।

विराट के लिये चुनौतीपूर्ण साल
टीम इंडिया विराट कोहली के नेतृत्व में अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, इस साल भारतीय टीम को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का भी दौरा करना है, Virat kohli4ऐसे में साल 2018 विराट कोहली के काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है, भारतीय टीम का रिकॉर्ड विदेशी जमीन पर कुछ खास नहीं है, ऐसे में विराट के लिये ये साल चुनौतीपूर्ण है कि वो इस साल बेहतरीन प्रदर्शन करें।

सकारात्मक नतीजे मिलने की संभावना
नरेन्द्र बुंदे ने कहा कि विराट के सितारे और ग्रहों की चाल के मुताबिक इस साल उनके नेतृत्व में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करेगी, टीम को उतने बुरे नतीजे नहीं मिलेंगे, Virat Kohli2जैसा कि पहले होता था, विदेश जमीन पर हम जीत के लिये तरस जाते थे, लेकिन विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया विदेशी टीमों से उन्हीं की धरती पर संघर्ष करेगी और जीतेगी भी।

विराट से साथ बड़ा करार
बुंदे के अनुसार इस साल कप्तान विराट कोहली के साथ बड़ा करार होने वाला है, आपको बता दें कि साल 1990 के दशक में जब सचिन तेंदुलकर शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, Virat-Kohli-Testतब मास्करेनहास ने सेलीब्रिटी मैनेजमेंट के मायने बदलते हुए उनके साथ करोड़ों रुपये की डील साइन की थी। अब ऐसी ही संभावना विराट कोहली के लिये जताई जा रही है।

साल 2006 से कर रहे भविष्यवाणी
नरेन्द्र बुंदे ने साल 2006 से क्रिकेट में भविष्यवाणी करना शुरु किया, जिसके बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, मुरली कार्तिक, एस श्रीसंथ, गौतम गंभीर, जहीर खान और सुरेश रैना जैसे दिग्गज क्रिकेटर उनसे सलाह ले चुके हैं। Narendra-Bundeहालांकि इन खिलाड़ियों में से कोई भी फिलहाल टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।

भारतीय टीम की कप्तान भी ले चुकी हैं सलाह
महिला भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने भी उनसे सलाह ली थी, साथ ही इस साल रणजी चैंपियन टीम विदर्भ के कप्तान फैज फजल भी उनके पास सलाह लेने के लिये पहुंचे थे। Mithali Rajबुंदे ने फजल को 24 नंबर की जर्सी पहनने की सलाह दी, तो मिताली को उन्होने 33 नंबर लिखी जर्सी पहनने को कहा। बुंदे के अनुसार उनकी भविष्यवाणी एक बार गलत साबित हुई, जब साल 2007 में वेस्टइंडीज में हुए विश्वकप में टीम इंडिया पहले ही दौर से बाहर हो गई थी।