सिर्फ इस महिला क्रिकेटर के ‘बधाई ट्वीट’ को पृथ्वी शॉ ने किया रि-ट्वीट, हो रही खूब चर्चा

Smriti Mandhana

विश्व कप जीतने के बाद ट्विटर पर टीम इंडिया को लाखों बधाई संदेश मिले, लेकिन कप्तान पृथ्वी शॉ ने केवल एक क्रिकेटर को ट्वीट को रि-ट्वीट किया है।

New Delhi, Feb 09 : पृथ्वी शॉ यूं तो अंडर-19 विश्व कप जीतने से पहले ही सितारा क्रिकेटर का दर्जा हासिल कर चुके हैं, एमआरएफ जैसी कंपनी भी उनके साथ डील कर ली है, अब विश्वकप में मिली जीत ने उनकी शोहरत में चार चांद लगा दिये हैं, दुनिया भर में उनके नाम का डंका बड रहा है, आईपीएल में उन्हें उनके बेस प्राइस से 6 गुना ज्यादा कीमत मिली। तो क्रिकेट के भगवान से लेकर सदी के महानायक तक ने उन्हें विश्वकप जीतने पर ट्विटर के माध्म से बधाई संदेश दिए।

पृथ्वी ने किया इनके ट्वीट को रि-ट्वीट
विश्व कप जीतने के बाद ट्विटर पर टीम इंडिया को लाखों बधाई संदेश मिले, लेकिन कप्तान पृथ्वी ने केवल एक क्रिकेटर को ट्वीट को रि-ट्वीट किया है, pic-5ये ट्वीट किसी और का नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना का है, अंडर-19 के कप्तान ने उनके ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है।

स्मृति ने किया था टैग
दरअसल खास बात ये है कि जहां ज्यादातर ट्वीट्स टीम इंडिया को बधाई दे रहे हैं, वहीं स्मृति मंधाना ने युवा कप्तान को टैग करते हुए उन्हें भी बधाई और शुभकामनाएं दी है, pic-7जिससे खुश होकर कप्तान ने भी उनके ट्वीट को रि-ट्वीट कर दिया। ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दोनों एक ही प्रदेश की करते हैं नुमाइंदगी
जीत और खुशी और स्वागत-सत्कार के बीच छोटी सी बात पर कई लोगों की नजर गई, हालांकि देखा जाए, तो इसमें ऐसा खास कुछ नहीं है, Prithvi shawदोनों एक ही प्रदेश से क्रिकेट खेलते हैं, वैसे तो मूल रुप से पृथ्वी बिहार के रहने वाले हैं, लेकिन बचपन से ही वो मुंबई से क्रिकेट खेलते है, तो स्मृति मंधाना महाराष्ट्र से खेलती हैं, इस नाते भी एक-दूसरे के प्रति सम्मान है।

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया
आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में खेले गये फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था, india under19फाइनल में टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा ने नाबाद शतक लगाया था, जिसकी वजह से भारतीय टीम ने आसानी से जीत हासिल कर लिया था।

सचिन ने दी बधाई
अंडर-19 विश्वकप जीतने के बाद टीम इंडिया को मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने बधाई दी, sachin-tendulkarसचिन ने कहा कि टीम इंडिया ने खुद को शारीरिक और मानसिक रुप से तैयार किया, योजना बनाकर उनको सटीक तरीके से लागू किया, भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में बाकी प्रतियोगियों से अलग थी।

अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा, कि भारत चैंपियन, अंडर-19 विश्व कप का चैंपियन बना, इकलौता देश, amitabh bachchanजिसने इस टूर्नामेंट को 4 बार जीता, शानदार, शाबाश अंडर-19 क्रिकेट टीम आपने हमें गौरवान्वित करने के लिये खुशी दी है। भारत, भारत, भारत… गूंज रहा है विश्व में।

शाहरुख खान ने भी दी बधाई
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने भी टीम इंडिया को बधाई दी, उन्होने युवा सितारों की तारीफ करते हुए लिखा, वाह युवा भारत के लिये एक गर्व का क्षण, srkआप दुनिया को जीतते रहे, एक शानदार सुबह। आपको बता दें कि अंडर-19 टीम में खेल रहे शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी को आईपीएल में केकेआर ने खरीदा है, दोनों के लिये शाहरुख की टीम ने ऊंची बोली लगाई।

युवी-कैफ ने दी बधाई
टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट को पहली बार साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में जीता था, कैफ ने लिखा कि इन खिलाड़ियों के लिये इस पल की खुशी को मैं महसूस कर सकता हूं, ये 18 साल पहले हमारी जीत की याद दिलाता है। Kaif-and-Yuvrajतो युवराज सिंह ने लिखा भारतीय टीम को ढेर सारी बधाई, ये एक महान टीम है, इसकी जीत पर कोई आश्चर्य नहीं।