बैंक ही नहीं बल्कि नीरव मोदी ने खाए इस एक्ट्रेस के भी पैसे, अब नहीं करेगी उनकी कंपनी का विज्ञापन

Modi Priyanka

प्रियंका चोपड़ा से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा हेडन भी नीरव मोदी की कंपनी का विज्ञापन कर चुकी हैं, लीजा के बाद कंपनी ने प्रियंका को ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाया।

New Delhi, Feb 24 : पीएनबी मुंबई ब्रांच में हुए बैंकिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े घोटाले के खुलासे के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी से सारे कांट्रैक्ट तोड़ लिये हैं, एनआईए के ट्वीट के अनुसार इतना बड़ा घोटाला सामने आने के बाद पूर्व विश्व सुंदरी ने नीरव मोदी के सभी ब्रांड्स से अपने कांट्रैक्ट खत्म करने का फैसला लिया है, इतना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी को लीगल नोटिस भी भेजा है।

नीरव मोदी की कंपनी की ब्रांड एंबेसडर
आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका नीरव मोदी की कंपनी की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं, वो उनकी कंपनी द्वारा तैयार किये गये हीरे की ज्वेलरी का विज्ञापन कर चुकी हैं, Priyanka Chopra1उन्होने नीरव मोदी पर विज्ञापन के बदले पेमेंट ना करने और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इसके लिये बकायदा उन्होने लीगल नोटिस भी भेजा है।

प्रियंका से पहले ये थी ब्रांड एंबेसडर
आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा हेडन भी Nirav Modi की कंपनी का विज्ञापन कर चुकी हैं, लीजा के बाद कंपनी ने प्रियंका को ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाया, Priyanka Chopraलेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस का आरोप है कि उनके साथ कंपनी ने जो करार किया है, उसे पूरा नहीं किया, इसलिये उन्होने करार तोड़कर लीगल नोटिस भेज दिया है।

नीरव मोदी की ब्रांड से जुड़ी हैं ये सेलिब्रिटीज
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका के अलावा Nirav Modi के ब्रांड से हॉलीवुड एक्ट्रेस केट विंसलेट, ताराजी हेन्सन, कार्ली क्लॉस, डकोटा जॉनसन, वायोला डेविस और अनुष्का शर्मा जैसी मॉडल्स और एक्ट्रेस जुड़ी हैं। Nirav Modi6इनमें से कई नीरव की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं, हालांकि अब नीरव मोदी बैंक फ्रॉड के आरोपी हैं और फिलहाल देश से फरार हैं।

नीरव मोदी का नेटवर्थ
दुनिया के डायमंड कैपिटल एंटवर्प में जन्मे नीरव ‘नीरव मोदी’ ब्रांड नाम से अपना प्रोडक्ट बेचते हैं, उनकी नेटवर्थ 11,500 करोड़ रुपये हैं। Nirav Modi5आपको बता दें कि उन पर करीब 11,500 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का आरोप है, जिसमें कहा गया है कि उन्होने गलत दस्तावेज देकर लोन मंजूर करा लिया था।

फ्रॉड में इन कंपनियों के नाम
पीएनबी की शिकायत के अनुसार डायमंड का कारोबार करने वाली 3 कंपनियों सोलर एक्सपोर्ट्स, डायमंड आर यूएस और स्टेलर डायमंड्स ने 16 जनवरी को कांट्रैक्ट किया। Nirav Modi1नीरव मोदी, उनकी पत्नी पत्नी, भाई और बिजनेस सहयोगी इन कंपनियों में पार्टनर हैं। ये कंपनियां विदेशी सप्लायरों को भुगतान के लिये शॉर्ट टर्म क्रेडिट (यानी कर्ज) चाहती थीं।

फ्रॉड में किस स्तर के अधिकारी शामिल ?
फाइनेंस मिनिस्ट्री के अधिकारियों के मुताबिक ये धोखाधड़ी साल 2011 से चल रही थी, इसमें डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) लेवल तक के अधिकारी शामिल थे।Nirav Modi2 फाइनेंस मिनिस्ट्री ने इस मामले से जुड़े सभी बैकों से 3 दिन में रिपोर्ट मांगी है, ताकि मामले की जांच की जा सके।

केस दर्ज
आपको बता दें कि इससे पहले 5 फरवरी को सीबीआई ने Nirav Modi, उनकी पत्नी एमी, भाई विशाल और बिजनेस पार्टनर मेहुल चीनूभाई चौकसी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।Nirav Modi3 इन लोगों के खिलाफ पुलिस सबूत इक्ट्ठे कर रही है, ताकि चार्जशीट तैयार किया जा सके।

नीरव मोदी फरार
फ्रॉड के मुख्य आरोपी Nirav Modi देश छोड़कर फरार है, सरकारी एजेंसिया उनकी संपत्ति को जब्त कर रही है, ताकि बैंक का पैसा उनसे वसूला जा सके। Nirav Modi4इसी सप्ताह नीरव मोदी ने एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होने कहा था कि अब वो बैंक का पैसा वापस नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी वजह से उनके ब्रांड को नुकसान हुआ है।