राहुल द्रविड़ से ज्यादा धांसू बल्लेबाज है उनका बेटा, शतक लगाकर बोला ‘हैप्पी बर्थडे पापा’

राहुल द्रविड़ के बेटे समित के बारे में जानते हैं आप ? नहीं जानते तो जानने की कोशिश कीजिए, क्योंकि समित राहुल से ज्यादा बेहतरीन बल्लेबाज बन रहे हैं।

New Delhi, Jan 12: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ 45 साल पूरे कर चुके हैं। वर्ल्ड क्रिकेट को राहुल ना जाने कितनी यादें दे चुके हैं। एक भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने टीम इंडिया में अपनी पहचान बनाई थी। कई लोग राहुल के खेल को देखकर उन्हें सचिन तेंदुलकर से भी ऊपर रखते हैं। कलात्मक बल्लेबाजी को नए शिखर पर ले जाने का काम राहुल ने ही किया है।

राहुल यानी भरोसे का नाम
इस भरोसेमंद बल्लेबाज ने हमेशा भारत को गर्व के पल दिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राहुल का बेटा भी इस मामले में अपने पिता से कम नहीं है। राहुल के बेटे समित की हम बात कर रहे हैं। समित ने अपने पिता के बर्थ डे से पहले ही शतक लगातार पिता को बर्थ डे गिफ्ट दे दिया। आपको बता दें कि 11 जनवरी को राहुल ने 46 वां जन्मदिन मनाया।

पिता से ज्यादा भरोसेमंद बेटा !
राहुल के बर्थडे से पहले उनके बड़े बेटे समित ने पिता को एक शानदार गिफ्ट दिया है। समित भी अपने पापा की तरह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने एक अंडर-14 के मैच में जबरदस्त बैटिंग की और शतक जड़ा। दरअसल कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के BTR कप में समित ने जलवा दिखाया है। समित ने इस पारी को अपने पिता को समर्पित किया है।

समित का शानदार शतक
माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से समित खेल रहे हैं। उन्होंने विवेकानंद स्कूल के खिलाफ शतक जड़कर अपनी टीम को 412 रनों से बंपर जीत दिलाई। इस मैच में समित के बल्ले से 150 रन निकले। समित की इस पारी की हर किसी ने खुले दिल से तारीफ की है। इसके अलावा एक और स्टार खिलाड़ी के बेटे ने इस मैच में सभी का दिल जीता।

खेली जानदार पारी
समित ने 150 रन बनाए लेकिन ये इस मैच का बेस्ट स्कोर नहीं था। इसी मैच में भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी के बेटे ने भी कमाल किया। सुनील जोशी के बेटे आर्यन जोशी ने इस मैच में 154 रनों की पारी खेली। समित और आर्यन ने मिलकर टीम का स्कोर 500 रन तक पहुंचाया। समित की टीम ने 5 विकेट खोकर 500 रन बना लिए।

जीत भी दिला दी
इसके बाद विवेकानंद स्कूल की टीम बल्लेबाजी करने आई। लेकिन माल्या अदिति के बॉलर्स ने कहर बरपा दिया। विवेकानंद की पूरी टीम 88 रनों पर ऑलआउट हो गई। कुल मिलाकर समित ने इस मैच के जरिए अपने पिता को दो दो तोहफे दिए। पहले तो उन्होंने 150 रनों की पारी खेली और उसके बाद अपनी टीम को मैच जिताकर पिता को दोहरी खुशी दे दी।

ऐसी है राहुल की फैमिली
आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने 4 मई 2003 में विजेता पेंडरकर से शादी की थी। विजेता पेशे से सर्जन हैं। राहुल और विजेता के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम समित है। समित का जन्म 2005 में हुआ। इसके अलावा राहुल के छोटे बेटे का नाम अन्वय है। अन्वय का जन्म साल 2009 में हुआ। खैर राहुल के बेटे समित ने शानदार शतक जड़ा और उनके खेल की तारीफ खुद राहुल ने भी की।