राहुल गांधी की हो रही है तारीफ, ऐसे बचाई एक महिला की जान, देखकर दिग्गज नेता भी हो गए हैरान

राहुल गांधी आज सुर्खियों में हें, अपने केरल दौरे के दौरान उन्‍होने कुछ ऐसा काम किया है जिसकी वजह से उनकी जमकर तारीफ हो रही है । आप भी पढि़ए राहुल गांधी को लेकर आई ये अच्‍छी खबर ।

New Delhi, Aug 29 : नेताओं के काफिले के कारण अकसर मासूम जिंदगियां एंबुलेंस में दम तोड़ देती हैं । ऐसे कई मामले कई बार अखबारों, न्‍यूज चैनल्‍स की हेडलाइन्‍स बना चुके हैं । लेकिन जब कोई नेता किसी मासूम जिंदगी के लिए अपने समय में फेरबदल करता है तो वो बात काबिलेतारीफ होती है । ऐसा ही कुछ राहुल गांधी ने भी किया है । अपने केरल दौरे के दौरान उन्‍होने खुद लेट होकर एक जिंदगी को बचाया ।

एयर एंबुलेंस ने पहले भरी उड़ान
दरअसल राहुल गांधी केरल के दौरे पर हैं । यहां एयर एंबुलेंस में महिला मरीज को देख राहुल गांधी ने पहले उसे जाने दिया, जबकि उनके हेलीकॉप्टर को पहले उड़ना था । राहुल गांधी के इस काम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है । एक महिला मरीज की जान बचाने के लिए उन्‍होने आधे घंटे तक वेट किया । राहुल के इस कदम से उनकी सुरक्षा में तैनात एसपीजी भी हैरान थी ।

सोशल मीडिया पर राहुल की वाहवाही
राहुल गांधी के इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही हो रही है । केरल दौरे के दौरान उन्‍होने एयर एंबुलेंस को पहले उड़ने के लिए कहकर वीआईपी कल्‍चर को दरकिनार कर दिया । खुद आधा घंटे तक हैलीपेड पर वेट करते रहे, उनकी इस संवेदनशीलता ने आज लोगों का दिल जीत लिया है । उन्‍हें क्रिटिसाइज करने वाले लोग भी राहुल की दिल से तारीफ कर रहे हैं ।

ये है पूरा मामला
आपको बता दें राहुल गांधी के साथ हमेशा एसपीजी के जवान तैनात रहते हैं । उनकी सुरक्षा सरकार की अहम जिम्‍मेदारी है, इसलिए जब वो केरल दौरे पर गए तो वहां एक कॉलेज में बने हेलीपैड से उनके हेलीकॉप्टर को पहले उड़ान का मौका मिला था । लेकिन चेंगन्नूर क्रिश्चियन कॉलेज में हेलीकॉप्टर में चढ़ने के वक्‍त गांधी ने हेलीपैड पर एयर ऐंबुलेंस को देखा, पता किया तो उसमें एक महिला मरीज थी जिसे हार्ट अटैक आया था । उसे चेंगन्नूर के एक राहत शिविर से शहर के अलपुझा मेडिकल कॉलेज ले जाया जाना था ।

राहुल ने खुद जाकर हालत जाना
राहुल गांधी ने पहले तो इस पूरी घटना की जानकारी ली ओर फिर खुद जाकर महिला का हाल चाल जाना । उन्‍होने वहां मौजूद अफसरों से एयर एंबुलेंस को पहले उड़ान भरवाने को कहा । हालांकि इसके बाद राहुल गांधी को खुद 30 मिनट से ज्‍यादा इंतजार करना पड़ा । ऐसे संवेदनशील काम से राहुल गांधी आज खबरों में सबसे ऊपर बने हुए हैं, लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं ।