टेस्ट मुकाबले से पहले ही कोच रवि शास्त्री ने बता दिया, ये दो बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग

रवि शास्त्री ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का पक्ष लेते हुए कहा कि हमें ये नहीं भूलना चाहिये, कि उन्होने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था।

New Delhi, Jul 31 : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय सलामी जोड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है। आपको बता दें कि एसेक्स के खिलाफ खेले गये प्रैक्टिस मुकाबले में ज्यादातर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा, हालांकि पुजारा और धवन का बल्ला खामोश रहा। जिसके बाद से शिखर धवन के प्लेइंग इलेवन में होने को लेकर सवाल किये जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि धवन की जगह केएल राहुल से ओपनिंग करवाया जाए।

शास्त्री ने क्या कहा ?
अब इस मामले पर मुख्य कोच ने चुप्पी तोड़ी है, उन्होने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि धवन और मुरली विजय की जोड़ी टीम इंडिया की पहली पसंद है, भले गब्बर प्रैक्टिस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाये हों, लेकिन विदेश सरजमीं पर उनकी रिकॉर्ड अच्छा है। इसके साथ ही कोच ने भी साफ कर दिया कि लोकेश राहुल तीसरे सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर हैं।

धवन का पक्ष लिया
रवि शास्त्री ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का पक्ष लेते हुए कहा कि हमें ये नहीं भूलना चाहिये, कि उन्होने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था, वो यहां की पिचों पर रन बना सकते हैं, इसलिये पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पसंद धवन और विजय की जोड़ी है।

नजरअंदाज करना नुकसानदायक
आपको बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में शिखर धवन ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज बने, जिन्होने टेस्ट के पहले सेशन में शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हो, इसके साथ ही विदेशी सरजमीं पर सबसे शानदार औसत से रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज धवन ही हैं। उन्होने भारत से बाहर टेस्ट में 61 की औसत से रन बनाये हैं, ऐसे में उन्हें नजरअंदाज करना टीम के लिये नुकसानदायक साबित हो सकता है।

नंबर तीन पर राहुल को मौका
कहा जा रहा है कि ओपनिंग की जगह नंबर तीन पर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है, मुख्य कोच के अनुसार नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिये आसान नहीं होता। फिलहाल नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा खेलते हैं कहा जा रहा है कि उन्हें नंबर पांच पर शिफ्ट किया जा सकता है, हालांकि पहले मुकाबले में राहुल के बाहर बैठने के ज्यादा आसार हैं।

पुजारा के लिये फॉर्म जरुरी
रवि शास्त्री ने कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव धवन और पुजारा दोनों पर है, चेतेश्वर को लेकर उन्होने कहा कि नंबर तीन के वो शानदार बल्लेबाज हैं, बस 60-70 रनों की एक पारी उन्हें वापस लय में लौटा सकती है, बस उन्हें कुछ समय क्रीज पर गुजारना है, जिसके बाद वो लय में लौट आएंगे। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि भारतीय टीम के लिये उनका फॉर्म में आना बेहद जरुरी है।