पिता की नौकरी छूटने से घर चलाना हो गया था मुश्किल, आज डेढ करोड़ की कार से घूमता है ये क्रिकेटर

Rohit Sharma Parents

रोहित शर्मा के पिता गुरुनाथ शर्मा की उम्र अब करीब 60 साल हो चुकी है, सालों पहले वो एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करते थे, लेकिन अचानक उनकी नौकरी छूट गई थी, जिनसे उनके परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

New Delhi, Dec 16 : टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में डबल सेंचुरी जड़ सुर्खियों में हैं, लेकिन कम ही क्रिकेट फैन्स को पता होगा, कि आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक रोहित शर्मा कभी बड़ी मुश्किल से अपना घर चला पाते थे। कई साल पहले उनके पिता गुरुनाथ शर्मा की नौकरी छूट गई थी, जिसकी वजह से उनका परिवार आर्थिक तौर पर मुश्किल दौर से गुजरा था, हालांकि अब तो रोहित 1.4 करोड़ के कार की सवारी करते हैं।

पिता की छूट गई थी नौकरी
रोहित शर्मा के पिता गुरुनाथ शर्मा की उम्र अब करीब 60 साल हो चुकी है, सालों पहले वो एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करते थे, लेकिन अचानक उनकी नौकरी छूट गई, Rohit Sharma Parents1नौकरी छूटने के बाद उनका परिवार आर्थिक परेशानियों का सामना करने लगा, मजबूरी में घर के बड़े बेटे रोहित शर्मा ने परिवार की जिम्मेदारी उठाई, लेकिन तब वो भी क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिये जूझ रहे है, सो उन्होने लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट खेलकर पैसे जुटाने का काम शुरु किया था।

आयरलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू
काफी प्रयासों के बाद रोहित शर्मा को मुंबई की तरफ से रणजी मैच खेलने का मौका मिला, घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद उन्हें जून 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का भी मौका मिला। rohit-sharma-pc-bangladeshउन्होने आयरलैंड के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला, फिर उसी साल सितंबर में टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया। लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, दूसरे ही मैच में उन्होने सिक्स लगाकर पचास रन पूरे किये, उनके अनुसार ये उनके पिता के लिये बेस्ट मोमेंट था।

समर कैंप में दिखा हुनर
रोहित शर्मा बचपन से ही पढाई में होशियार थे, इसके साथ ही क्रिकेट खेलने के भी शौकीन थे। उनके टैलेंट की पहचान स्कूल के क्रिकेट कोच दिनेश लाड ने एक समर कैंप के दौरान की थी,Rohit Sharma2 स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान उन्होने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद उनका चयन मुंबई अंडर-20 टीम में हुआ, फिर कभी उन्होने पलटकर नहीं देखा और आगे बढते रहे।

मां नहीं चाहती थी बेटा बने क्रिकेटर
हिट मैन की मां पूर्णिमा शर्मा आज बेटे के स्टार क्रिकेटर बनने से बेहद खुश हैं, लेकिन एक समय वो नहीं चाहती थी कि रोहित क्रिकेटर बने, दरअसल एक समय रोहित पढाई से ज्यादा अपने खेल पर ध्यान देने लगे थे, Rohit Sharma motherउनकी मां चाहती थी कि बेटा पढ लिख कर अच्छी नौकरी करे, लेकिन बेटे के जुनून के आगे मां को झुकना ही पड़ा, अब वो खुद भी क्रिकेट को खूब एन्जॉय करती हैं। रोहित का एक छोटा भाई भी है, जिनका नाम विशाल शर्मा है, उन्होने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है।

स्कूल का प्यार, दो साल में ब्रेकअप
मुंबई इंडियंस के कप्तान बोरिवली के स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल में पढते थे, 11वीं में पढाई के दौरान उन्होने एक लड़की को प्रपोज किया था, Rohit Ritika3उनका रिलेशनशिप करीब दो साल चला, फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया। रोहित ने साल 2015 में रितिका को प्रपोज किया, फिर दोनों ने दिसंबर 2015 में शादी कर ली। रितिका अक्सर रोहित के मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहती हैं।

बिट्रिश मॉडल से भी जुड़ा नाम
क्रिकेट में आगे बढने और स्टार बल्लेबाज बनने के बाद रोहित शर्मा का नाम ब्रिटिश मॉडल सोफिया हयात से भी जुड़ा, नवंबर 2014 में जब उन्होने एकदिवसीय क्रिकेट में दूसरी डबल सेंचुरी लगाई थी, तो सोफिया ने इस स्टार क्रिकेटर को डेडिकेट करते हुए अपना एक न्यूड तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट किया था। हालांकि इस रिलेशनशिप पर दोनों की ओर से कभी कोई बयान नहीं आया ।

आज चलाते हैं 1.4 करोड़ की कार
एक समय मुश्किल से परिवार ही चल पाता था, लेकिन आज रोहित टीम इंडिया के बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक हैं, Rohit Sharma bmwउनके कार कलेक्शन में 1.40 करोड़ रुपये की बीएमडब्लयू एम-5 शामिल है, आपको बता दें कि इस कार की बाजार कीमत अभी करीब 1.40 करोड़ रुपये है, इतना ही नहीं इस कार के अलावा उनके पास दूसरी दो कारें और भी है।

वर्ली में खरीदा करोड़ों का फ्लैट
वर्ली मुंबई के सबसे महंगे इलाकों में गिना जाता है, कुछ साल पहले ही हिट मैन ने वर्ली इलाके में ही एक लग्जरी फ्लैट खरीदा था, जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपये थी। Rohit Sharma 1करीब 5700 स्क्वेयर फीट में फैला ये फ्लैट चार बेडरुम का है, जहां पर रोहित अपने परिवार के साथ रहते हैं। आपको बता दें वर्ली इलाके में ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह का भी फ्लैट है।