युवराज सिंह के जीजा लगते हैं रोहित शर्मा, एक बार खरीद लाये थे डेढ लाख की जींस-टीशर्ट

Yuvi Rohit Sharma

टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह से जीजा लगते हैं, दरअसल हिटमैन की पत्नी रितिका युवी की मुंहबोली बहन हैं।

New Delhi, Dec 14 : श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को मोहाली में खेले गये एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की, उन्होने अपने करियर का तीसरा डबल सेंचुरी ठोंक दिया, एक से ज्यादा डबल सेंचुरी लगाने वाले वो दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं, इत्तेफाक से ये डबल सेंचुरी उन्होने अपने मैरिज एनिवर्सरी के दिन ही लगाया, आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने रितिका से 13 दिसंबर 2015 को शादी की थी।

युवी के जीजा हैं रोहित शर्मा
टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह से जीजा लगते हैं, दरअसल हिटमैन की पत्नी रितिका युवी की मुंहबोली बहन हैं। Yuvi Ritikaशादी से पहले रितिका बतौर स्पोर्ट्स मैनेजर काम करती थीं, एक इंटरव्यू में उन्होने बताया था कि जब उन्होने स्पोर्ट्स मैनेजर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी, तब युवी और रोहित दोनों उनके क्लाइंट थे।

युवराज को राखी बांधती हैं रितिका
जब स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह रितिका के क्लाइंट थे, तभी से वो उन्हें अपनी बहन मानने लगे थे, इसके बाद रितिका भी सिक्सर किंग को राखी बांधने लगी, Yuvi Ritika1इसी रिश्ते के अनुसार रोहित शर्मा युवराज सिंह के जीजा लगते हैं। आपको बता दें कि जब रोहित और रितिका ने शादी की थी, तो युवी वहां मौजूद थे, फिर पिछले साल जब युवी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच से शादी की, तो रोहित शर्मा भी अपनी पत्नी के साथ वहां पहुंचे थे।

सिक्सर किंग बने थे मीडिएटर
युवराज सिंह ने ही रोहित और रितिका के बीच में मीडिएटर का रोल निभाया था, कहा जाता है कि साल 2008 में रोहित और रितिका की पहली मुलाकात भी युवराज सिंह ने ही करवाई थी, Yuvi Ritika2तब रीबॉक के लिये विज्ञापन शूट के दौरान रोहित शर्मा वहां पहुंचे थे, जहां पर युवी ने उनकी पहचान रितिका से करवाई, फिर दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और ये रिश्ता शादी तक पहुंच गया।

क्रिकेट ग्राउंड पर किया था प्रपोज
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और रितिका में गहरी दोस्ती हो गई थी, स्पोर्ट्स मैनेजर होने की वजह से रितिका अक्सर प्रैक्टिस सेशन के दौरान भी हिटमैन से मिलती रहती थी, Rohit Ritika2इसके साथ ही वो मैच के दौरान भी चीयर करने के स्टेडियम पहुंचती थी, फिर अप्रैल 2015 में रोहित शर्मा ने रितिका को बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब ले गये और उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, जबाव में उन्हें हां मिला। आपको बता दें रोहित बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब को अपने लिये लकी मानते हैं, क्योंकि 11 साल की उम्र में उन्होने यही से क्रिकेट खेलना शुरु किया था।

मोहाली में रितिका के आंखों ने निकल गये आंसू
कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह के मौके पर शानदार दोहरा शतक जड़ा, इस खास मौके पर उनके पत्नी रितिका भी स्टेडियम में मौजूद थी, Ritikaदोहरा शतक जड़ने के बाद रोहित ने अपनी पत्नी की तरफ इशारा करते हुए अपने रिंग फिंगर को किस किया, जिसके बाद रितिका के आंखों में आंसू आ गये, हालांकि ये खुशी के आंसू थे। रितिका ने तुरंत अपने आंसू पोछ ताली बजाकर अपने पति के दोहरे शतक को सेलीब्रेट किया।

रोहित ने पोस्ट की इंस्टाग्राम पर तस्वीर
मैच के बाद रोहित शर्णा ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उनके साथ रितिका भी हैं, दोनों खुशी से चहक रहे हैं, Rohit Ritika3तस्वीर के साथ हिटमैन ने एक मजेदार लाइन भी लिखी है, उन्होने लिखा है कि अब यह हंस रही है, रोहित शर्मा शायद उस पल को नहीं भूले हैं, जब उनके दोहरे शतक के बाद उनकी पत्नी स्टेडियम में रो पड़ी थीं। इसी वजह से शायद उन्होने इस तस्वीर से उस पल को याद कराने की कोशिश की है।

मोहाली में 208 रनों की ऐतिहासिक पारी
मोहाली में रोहित शर्मा ने 208 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली, इस पारी के साथ ही उन्होने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिये। Rohit Sharma3भारतीय कप्तान के तौर पर सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड अब रोहित के नाम हो चुका है, इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होने कप्तान रहते हुए 139 रन बनाये थे। इसके अलावा एक से ज्यादा डबल सेंचुरी लगाने वाले वो दुनिया के इकलौते क्रिकेटर पहले से ही थे। अब वो तीन डबल सेंचुरी लगा चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया से लाये थे डेढ लाख की जींस टी-शर्ट
टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अनुसार रोहित शर्मा टीम के सबसे आलसी खिलाड़ियों में से एक हैं, उन्हें जब भी समय मिलता है, वो सो जाते हैं, Rohit Sharma 1विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में उनके बारे में कहा था, कि वो समय भी पर सोते हैं, तब भी लेट ही जगते हैं। इसके अलावा उन्हें शॉपिंग का भी खासा शौक है, एक बार ऑस्ट्रेलिया में उन्होने चार जींस और 10 टी-शर्ट डेढ़ लाख रुपये में खरीदे थे।