दुल्हन ने दरवाजे से लौटा दी बारात, शादी टूटने की वजह बना सिर्फ एक ‘डोसा’

barat

हरदोई से तय समय पर बारात उनके दरवाजे पर पहुंची, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि बारात बिना दुल्हन को लिये ही लौट गई।

New Delhi, May 02 : उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते दिनों सिर्फ एक डोसे की वजह से शादी टूट गई। दरअसल लड़के की भाभी को नाश्ते में डोसा परोसा गया, भाभी को इस डोसे का स्वाद इतना खराब लगा कि उन्होने वही डोसा होने वाली दुल्हन के चाचा के मुंह पर दे मारा। जैसे ही मामले की जानकारी दुल्हन के भाई और पिता को लगी, मौके पर बवाल मच गया, काफी हंगामे के बाद दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। हालांकि किसी ने भी मामले की शिकायत थाने में नहीं दी।

क्या है मामला ?
कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र इलाके के कौरु गांव के रहने वाले प्रमोद कौशल खेती और अनाज का कारोबार करते हैं। wedding1उन्होने अपनी बेटी प्रियंका (काल्पनिक नाम) की शादी हरदोई के कुथावा गांव के रहने वाले नीरज से तय की थी। बीते रविवार को हरदोई से तय समय पर बारात उनके दरवाजे पर पहुंची, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि बारात बिना दुल्हन को लिये ही लौट गई।

भाभी ने किया हंगामा
बारात जब दरवाजे पर पहुंची तब तक सब ठीक था, द्वार पूजन के रस्म के बाद पंडाल में बाराती खाना खा रहे थे। दूल्हे की भाभी वहां डोसा खा रही थी, Dosaउन्हें डोसे का स्वाद ठीक नहीं लगा, जिसके बाद वो हंगामा करने लगी। दुल्हन के चाचा मौके पर उन्हें समझाने के लिये पहुंचे, तो महिला ने डोसा उठाकर उनके मुंह पर दे मारा, और सबके सामने खरी-खोटी सुनानी शुरु कर दी।

मच गया बबाल
दूल्हे की भाभी पंडाल में ही दुल्हन के चाचा की सबके सामने बेइज्जती करने लगी। इतने में ही दुल्हन पक्ष से भी चाचा के लड़के, दुल्हन के भाई और पिता भी वहां पहुंच गये। weddingमामले की जानकारी होने के बाद बराती और घराती आपस में भिड़ गये, बात मारपीट तक पहुंच गई, हालांकि कुछ समझदार लोगों ने बीच-बचाव का भरपूर कोशिश की।

दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार
इस दौरान जिसे जो मिला, उसे एक-दूसरे पर फेंकने लगे, कुछ ही देर में पंडाल जंग के मैदान में तब्दील हो गया। dulhan1दोनों तरफ से एक-दूसरे के लिये गाली-गलौच की जा रही थी। काफी हंगामे के बाद दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। हालांकि कुछ लोगों ने मान-मनौव्वल की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बन पाई, दुल्हन ऐसे परिवार में शादी करने को राजी नहीं थी।

बेरंग लौटी बारात
दुल्हन के शादी से इंकार करने के बाद दूल्हा बेरंग बारातियों के साथ बिना दुल्हन के ही लौट गया। बारात पक्ष के कुछ लोगों ने दुल्हन के पिता को समझाने की भरपूर कोशिश की, कि शादी हो जाने दें, लेकिन वो भी नहीं माने। Barat1दुल्हन ने कहा कि मेरे पापा और चाचा की इज्जत से बढकर कोई नहीं है। मैं ऐसे परिवार में शादी नहीं कर सकती, जिसके लोग मेरे घर वालों की इज्जत ना करें।

पुलिस में नहीं दी शिकायत
मामले से अनभिज्ञ स्थानीय पुलिस थाना प्रभारी ने कहा कि निजी रुप से उन्हें इस मामले की जानकारी है, UP Policeलेकिन ना तो दूल्हा पक्ष और ना ही दुल्हन पक्ष में से किसी ने भी इस बात की शिकायत दी है, कि उनके साथ मारपीट या अपमानित करने की कोशिश की गई। अगर उन्हें शिकायत दी जाएगी, तो वो मामले में कार्रवाई करेंगे।