केएल राहुल की पारी देख मुग्ध हुए सचिन तेंदुलकर, तारीफ में कह दी बड़ी बात

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी केएल राहुल की बल्लेबाजी देख मुग्ध हो गये।

New Delhi, Jul 05 : भारत और इंग्लैंड के बीचे खेले गये पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 8 विकेट से हरा दिया। ओल्ड ट्रेफर्ड मैनेचेस्टर में खेले गये पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाये। जवाब में राहुल की तूफानी पारी की मदद से भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

के एल राहुल की शानदार पारी
टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज के एल राहुल ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत धुंआधार शतक जमाकर किया है, वो पहले मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए, आते ही उन्होने अंग्रेज गेंदबाजों की धुनाई शुरु कर दी। जिसकी वजह से टीम इंडिया को आसानी से जीत मिल गई। राहुल ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली।

टी-20 क्रिकेट में दूसरा शतक
राहुल ने अपनी इस दमदार पारी की बदौलत टी-20 क्रिकेट में अपना दूसरा शतक भी पूरा कर लिया। शतक पूरा करने के लिये उन्होने सिर्फ 54 गेंदें खेली, इस पारी में उन्होने 10 चौके और 5 छक्के भी लगाये। आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट में दो शतक लगाने वाले वो दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं, उनसे पहले ये कारनामा रोहित शर्मा कर चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर ने तारीफ में कही बड़ी बात
इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी के बाद केएल राहुल की कई लोगों ने तारीफ की, फिर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी इस युवा खिलाड़ी की तारीफ की हौसला अफजाई की, उन्होने ट्विटर पर लिखा, कि केएल राहुल की तरफ से स्पेशल टच, बल्लेबाजी को बनाया काफी आसान, स्वाभाव और बैलेंस का शानदार मेल।

पूर्व अंग्रेज कप्तान ने किया ट्वीट
मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी केएल की बल्लेबाजी देख मुग्ध हो गये। उन्होने ट्विटर पर लिखा, कि राहुल को अभी टेस्ट में भी बल्लेबाजी करनी है। आपको बता दें कि इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

कैफ ने की तारीफ
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और शानदार फील्डर मोहम्मद कैफ ने भी राहुल की तारीफ में ट्वीट किया, उन्होने लिखा कि केएल एक असाधारण टैलेंट हैं, उनकी बल्लेबाजी आंखों को जमती है। राहुल क्रिकेट के सभी प्रारुपों में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

अमिताभ ने भी किया ट्वीट
बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, राहुल की शानदार बल्लेबाजी देख महानायक ने भी उनकी तारीफ में ट्वीट किया, उन्होने लिखा के एल राहुल की शानदार सेंचुरी । आपको बता दें कि राहुल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं, आईपीएल में भी उन्होने खूब रन बनाये थे, इसके साथ ही आयरलैंड के खिलाफ उन्होने 70 रनों की तूफानी पारी खेली थी।