जिनके नाम से कांपते थे गेंदबाज, आज बैसाखियों के सहारे चलने को मजबूर, पर्सनल लाइफ में हुए बुरी तरह फेल

Jaysurya

इन दिनों पूर्व बल्लेबाज की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वो हैरान करने वाली है, दरअसल वो बैसाखियों से सहारे चल रहे हैं।

New Delhi, Jan 08 : क्रिकेट के जिन फैंस को साल 1996 का आईसीसी विश्वकप याद है, उन्हें एक खिलाड़ी का भी नाम याद होगा, वो हैं श्रीलंका के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या, 1996 के विश्वकप में जयसूर्या गजब फॉर्म में थे और उन्होने गेंदबाजों की खूब धुलाई की थी, सलामी बल्लेबाज ने श्रीलंका को विश्वकप दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी, तब उनके एक बयान ने खूब सुर्खियां बटोरी थी, उन्होने कहा था कि गेंद मुझे बॉल नहीं बल्कि फुटबॉल नजर आती है।

क्रिकेट से लिया सन्यास
आपको बता दें कि 48 वर्षीय सनथ जयसूर्या ने साल 2011 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, सन्यास लेने के बाद वो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गये, SanathJayasuriyaदो बार वो श्रीलंकाई टीम के चयन समीति के चैयरमैन रहे, फिर साल 2017 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली करारी हार के बाद उन्होने जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था। अब उनकी चौंकाने वाली तस्वीर वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल
इन दिनों पूर्व बल्लेबाज की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वो हैरान करने वाली है, दरअसल वो बैसाखियों से सहारे चल रहे हैं, Sanath-Jayasuriya2उनके करीबियों का कहना है कि वो बैशाखियों के बिना एक भी कदम नहीं बढ पाते हैं, सोशल मीडिया पर क्रिकेट स्टार की ये तस्वीर खूब वायरल हो रही है, लोग अपने हीरो को इस हाल में देख हैरान हैं।

घुटने के चोट से परेशान
अब आप इससे पहले कि किसी और नतीजे पर पहुंचे, हम आपको बता दें कि वो इस समय घुटने की चोट से परेशान है, Jaysurya1इसी वजह से उन्हें चलने-फिरने में परेशानी होती है, उन्हें डॉक्टरों ने फिलहाल आराम करने और जल्द ही घुटने की सर्जरी करवाने की सलाह दी है, वो जल्द ही इसकी सर्जरी करवाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया में होगा इलाज
श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज जल्द ही ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं, वो अपने घुटने का इलाज मेलबर्न में करवा रहे हैं, Jaysurya4डॉक्टरों के मुताबिक उनके चोट को पूरी तरह से ठीक होने में करीब एक महीने का समय लगेगा, वो एक महीने बाद फिर से आराम से अपने पैरों पर चल सकते हैं, साथ ही अगले कुछ महीने में फिर से दौड़ने के कंडीशन में आ जाएंगे।

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
जयसूर्या ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते थे, यही वजह थी कि उन्होने सिर्फ श्रीलंका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपने फैंस बनाये, जब वो क्रीज पर आते थे, Sanath-Jayasuriyaतो बड़े से बड़ा गेंदबाज भी दबाव में आ जाता था, क्योंकि वो पहली गेंद से अटैक करते थे। वनडे क्रिकेट में शुरुआती 15 ओवर में तेजी से रन बनाने का फॉर्मूला सबसे पहले जयसूर्या ही लेकर आये थे, उन्होने 1996 विश्वकप में कई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

पर्सनल लाइफ विवादास्पद
भले जयसूर्या क्रिकेट के मैदान पर सफल रहे हों, लेकिन निजी जीवन में वो उतने सफल नहीं रहे, उनकी पर्सनल लाइफ विवादास्पद रही है।Jaysurya2 उन्होने तीन शादियां की, लेकिन तीनों शादियां टूट गई, बीते साल वो एक वीडियो की वजह से सुर्खियों में रहे, दरअसल उनकी तीसरी पत्नी का एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो पूर्व बल्लेबाज के साथ निजी पलों में खोई हुई थी।

तीन शादियां
सनथ जयसूर्या ने तीन शादियां की, पहली शादी उन्होने साल 1998 में एयर श्रीलंका के ग्राउंड होस्टेस सुमुदु करुणानायक से की, Jayasurya wifeलेकिन ये शादी एक साल के भीतर ही टूट गई और दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। फिर उन्होने दूसरी शादी एयर होस्टेस संद्रा डिसिल्वा से की, जिनसे उनके तीन बच्चे हैं। फिर साल 2012 में उनका एयर होस्टेस मलीका से अफेयर शुरु हुआ, तो उन्होने दूसरी पत्नी को तलाक दे दिया ।

क्रिकेट करियर में 20 हजार रन
जयसूर्या ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में कुल 20 हजार से ज्यादा रन बनाये हैं, उन्होने 110 टेस्ट मैचों में 40 के शानदार औसत से 6973 रन बनाये हैं, Sanath jaysuryaसाथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होने 433 मैचों में 13 हजार रन अपने नाम किये, वो श्रीलंकाई टीम के लिये टी-20 क्रिकेट भी खेल चुके हैं।