ट्राइएंगुलर सीरीज में विराट कोहली को दिया जा सकता है आराम, ये है शेड्यूल

Team India1

एमएसके प्रसाद की अध्यता वाली राष्ट्रीय चयन समिति श्रीलंका दौरे के लिये टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही करेगी, कहा जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है।

New Delhi, Feb 22 : टीम इंडिया अगले महीने श्रीलंका में होने वाली ट्राइएंगुलर टी-20 सीरीज में हिस्सा लेगी, इस सीरीज में मेजबान श्रीलंका और भारत के अलावा तीसरी टीम बांग्लादेश की होगी। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज का प्रोग्राम भी घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि 6 मार्च से शुरु होने वाली इस सीरीज का फाइनल 18 मार्च को खेला जाएगा, सभी मुकाबले शाम सात बजे से शुरु होंगे ।

फिलहाल अफ्रीका दौरे पर है टीम इंडिया
आपको बता दें कि फिलहाल टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, इस दौरे का आखिरी टी-20 मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा, फिर टीम वापस देश लौटेगी, Team India ODI1वहां से लौटते ही टीम को फिर श्रीलंका रवाना हो जाएगी। बताया जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली को इस ट्राइएंगुलर सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

कप्तान को आराम
एमएसके प्रसाद की अध्यता वाली राष्ट्रीय चयन समिति श्रीलंका दौरे के लिये टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही करेगी, कहा जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है, virat kohli 2उनके स्थान पर रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को श्रीलंका भेजा जा सकता है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया में दो खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्होने सारे मैच खेले हैं, जिसमें एक कप्तान विराट कोहली कोहली हैं, ऐसे में उन्हें आराम दिया जा सकता है।

विराट खुद लेंगे निर्णय
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर पीटीआई से कहा कि ये कप्तान पर निर्भर करेगा, कि श्रीलंका दौरे पर जाना चाहते हैं, या नहीं, virat kohli 3चयन समिति के लोग कप्तान से पूछेंगे, कि क्या वो आराम करना चाहते हैं, या ट्राइएंगुलर सीरीज में टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं, अगर वो आराम करने की इच्छा जाहिर करेंगे, तो रोहित शर्मा टीम के कप्तान हो सकते हैं।

विराट जा सकते हैं श्रीलंका
बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि विराट के अंदर खेल के प्रति जो दीवानगी है, वो अभी कम नहीं हुआ है, virat kohli 4वो दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद श्रीलंका दौरे पर भी जा सकते हैं, फिर आईपीएल से पहले उन्हें 15 दिन का समय मिल जाएगा, जो वो अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं, हालांकि इन दिनों उनकी पत्नी अनुष्का भी अपनी आने वाली फिल्म परी को लेकर बिजी हैं, ऐसे में अब उन्हें ही निर्णय लेना है कि उन्हें क्या करना है।

मुख्य चयनकर्ता ने की टिप्पणी करने से इंकार 
जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से विराट के बारे में पूछा गया, तो उन्होने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। BCCI1लेकिन सूत्रों का दावा है कि टीम इंडिया जिस तरह के फॉर्म से गुजर रही है, साथ ही जिस तरह का टाइट शेड्यूल है उसे देखते हुए कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, और कुछ नये खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है, क्योंकि ट्राइ सीरीज की दोनों टीमें भारत के मुकाबले कमजोर ही है।
अफ्रीका में चैंपियन की तरह खेली टीम इंडिया 
दक्षिण अफ्रीका में विराट सेना भले टेस्ट सीरीज हार 2-1 से हार गई हो, लेकिन कभी ऐसा नहीं लगा जैसे टीम इंडिया ने हथियार डाल दिये हो, Team India ODIतीनों टेस्ट में विराट की टीम आक्रामक रही, हालांकि शुरुआती दो टेस्ट में हार की वजह टीम संयोजन को भी बताया गया, लेकिन तीसरे टेस्ट में विराट कोहली ने जबरदस्त पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराया था।
सीमित ओवर में शानदार खेल
टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया ने मेजबानों को वनडे सीरीज में बुरी तरह से पिटा,  6 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 5-1 से जीत हासिल की, south africa teamइतना ही नहीं बल्ले से भी विराट खूब सफल रहे, उनके विकेट के लिये दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज तरसते रहे और वो खूब रन बनाते रहे। वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया ने जीत का अभियान टी-20 में भी जारी रखा, हालांकि दूसरे टी-20 में अफ्रीका की टीम ने जीतकर पलटवार किया है, तीसरा मैच 24 फरवरी को खेला जाना है।
शेड्यूल 
6 मार्च (मंगलवार) भारत Vs श्रीलंका प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
8 मार्च (गुरुवार) भारतVs बांग्लादेश प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
10 मार्च (शनिवार) श्रीलंका Vs बांग्लादेश प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
12 मार्च (सोमवार) भारत Vs श्रीलंका प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबोTeam India6
14 मार्च (बुधवार) भारत Vs बांग्लादेश प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
16 मार्च (शुक्रवार) श्रीलंका Vs बांग्लादेश प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
18 मार्च (रविवार) फाइनल प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो