वीरेन्द्र सहवाग को सता रही चिंता, बोले ‘युवी-गेल ने ये भी कर दिया, तो पैसा वसूल’

VIRU

किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और डायरेक्टर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि टीम के लिये सबसे अच्छी बात ये है कि दोनों ही धुरंधऱ खिलाड़ी हमें बेस प्राइस पर मिले।

New Delhi, Mar 15 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने क्रिस गेल और युवराज सिंह को मैचविनर बताया है, वीरु के अनुसार अगर ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल-2018 में दो-तीन मैच भी जिता देते हैं, तो उन पर लगाया गया पैसा वसूल हो जाएगा। आपको बता दें कि वीरेन्द्र सहवाग ने ये बात टीम की जर्सी लांच के मौके पर कही ।

युवी-गेल को पंजाब ने खरीदा है
इस आईपीएल में स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेलते नजर आएंगे, Gayleमालूम हो कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई, फिर तीसरी बार में स्पेशल रिक्वेस्ट के बाद किंग्स इलेवन की टीम ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीदा। युवी और गेल दोनों के लिये किंग्स इलेवन ने दो-दो करोड़ रुपये खर्च किये हैं।

पैसा वसूल
किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और डायरेक्टर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि टीम के लिये सबसे अच्छी बात ये है कि दोनों ही धुरंधऱ खिलाड़ी हमें बेस प्राइस पर मिले। दोनों मैच विनर हैं, Yuvraj Singhअगर ये दोनों मिलकर हमें 3-4 मैच भी जिता देते हैं, तो इन पर लगाया गया पैसा वसूल हो जाएगा।

अक्षर पटेल को किया था रिटेन
आपको बता दें कि आईपीएल-11 के लिये किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी पूरी टीम बदलने का मूड बनाया था, इसीलिये इस फ्रेंचाइजी ने सिर्फ युवा ऑलराउंडर अक्षर पटेल को रिटेन किया था, हालांकि ऑक्शन में उन्होने आरटीएम के जरिये मोहित शर्मा और डेविड मिलर जैसे पुराने खिलाड़ियों को दुबारा खरीद लिया।

अश्विन करेंगी कप्तानी
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस साल दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को भी खरीदा है, उन्हें टीमं की कप्तानी भी सौंपी गई है, Ashwinअश्विन के अलावा इस टीम में लोकेश राहुल, डेविड मिलर, करुण नायर, एंडू टाई, एरोन फिंच जैसे सितारे भी खेलते नजर आएंगे, हालांकि सबकी नजरें युवी और गेल पर टिकी होगी, क्योंकि ये दोनों अपने बदौलत मैच का रुख मोड़ने की ताकत रखते हैं।

बैलेंस्ड टीम
पंजाब के मेंटर ने आगे बोलते हुए कहा कि हमने इस बार काफी पैसा इंवेस्ट करते हुए एक अच्छी टीम तैयार की है, हमारी टीम में चार-पांच भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, Kings elevenजो अलग-अलग फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं, साथ ही मुझे लगता है कि पिछले 10 साल के मुकाबले इस बार हमारे पास ज्यादा बेहतर और बैलेंस्ड टीम हैं, इसलिये इस टूर्नामेंट में हम बेहतर खेल दिखाएंगे।

अश्विन पर जताया भरोसा
वीरु ने कहा कि मैं कपिल देव, इमरान खान, वकार यूनिस और वसीम अकरम का बड़ा फैन रहा हूं, ये सभी गेंदबाज अपनी-अपनी टीमों के कप्तान भी रह चुके हैं। R Ashwin1कपिल देव और इमरान खान ने तो अपने देश को विश्वकप भी जिताया, जबकि वकार और अकरम ने अपने प्रदर्शन से अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। अब मुझे उम्मीद है कि ऑफ स्पिनर अश्विन भी बतौर कप्तान पंजाब के लिये वैसा ही चमत्कार करेंगे, वो टीम को चैंपियन बनाएंगे।

युवी निभा सकते हैं बड़ी भूमिका
स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह इस सीजन में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं, इन दिनों युवी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, ऐसे में भारतीय टीम में वापसी करने के लिये उनके पास इससे बड़ा मंच नहीं हो सकता, अगर उनका बल्ला बोलता है, तो फिर टीम इंडिया में वापसी की राहें खुल सकती है। युवी इस टीम के कप्तान की रेस में भी शामिल थे, लेकिन उन्हें इसलिये कप्तान नहीं बनाया गया, ताकि सिर्फ वो अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे सकें।

नहीं जीत सकी है ट्रॉफी
आपको बता दें कि आईपीएल के दस सीजन हो जाने के बाद भी अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ये ट्रॉफी नहीं जीत सकी हैं, इसलिये वीरेन्द्र सहवाग को भरोसा है, kings-elevenकि इस साल ट्रॉफी पंजाब की टीम ही जीतेगी। आपको बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन में युवी इस टीम के कप्तान थे और टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।