इन 3 दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों को खरीदना चाहती है किंग्स इलेवन पंजाब, सहवाग ने किया खुलासा

Sehwag IPL

सहवाग के मुताबिक आईपीएल ऑक्शन में वो युवी और भज्जी को किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल कराना चाहते हैं।

New Delhi, Jan 23 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने युवराज सिंह और हरभजन सिंह को मैच विनर खिलाड़ी बताया है, उन्होने कहा कि ये बताने की आवश्यकता नहीं है कि युवी मैच विनर है, उन्होने कई बार टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल कर जीत तक पहुंचाने का काम किया है, वीरु ने कहा कि जब 36 साल की उम्र में आशीष नेहरा तेज गेंदबाजी में वापसी कर सकते हैं, तो युवी की वापसी क्यों नहीं हो सकती। सहवाग के मुताबिक आईपीएल ऑक्शन में वो युवी और भज्जी को किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल कराना चाहते हैं।

युवी-भज्जी ऑक्शन में शामिल
आपको बता दें कि स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह और हरभजन सिंह का नाम 27 और 28 जनवरी को होने वाले ऑक्शन में शामिल होगा, harbhajan-yuvrajहरभजन पिछले दस सीजन से मुंबई इंडियंस के लिये खेल रहे हैं, जबकि युवराज कई अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं, इन दोनों ने ही अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है, हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि इनके नाम पर बड़ी बोली लग सकती है।

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने ऑक्शन से पहले खुलासा किया है कि उनकी टीम इन दोनों खिलाड़ियों पर ऊंची बोली लगा सकती है, sehwag3वीरु ने कहा कि पंजाब के क्रिकेट फैंस भी यही चाहते होंगे, कि उनके यहां के खिलाड़ी आईपीएल में भी उनकी टीम से ही खेले और इस साल टीम को विनर बनाए।

इन तीन खिलाड़ियों पर नजर
वीरेन्द्र सहवाग के अनुसार आईपीएल ऑक्शन में युवी, भज्जी के अलावा गौतम गंभीर पर सबकी नजरें टिकी हुई है, Gautam-Gambhirइन्हें हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में खरीदने की कोशिश करेंगे, आपको बता दें कि गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर दो बार आईपीएल चैंपियन बनीं, इसके बावजूद शाहरुख खान की टीम ने गौतम गंभीर को इस बार रिटेन नहीं किया।

गरज रहा है युवी-गंभीर का बल्ला
आपको बता दें कि सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में युवराज सिंह के साथ-साथ गौतम गंभीर का बल्ला भी जमकर रन बना रहा है, yuvi-gauti-ap-lआईपीएल ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों के फॉर्म में होने की वजह से उन पर ऊंची बोली लग सकती है। हालांकि हरभजन के लिये पिछले कुछ सीजन कुछ खास नहीं रहा है, इसी वजह से पिछली बार भज्जी को कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर भी बैठना पड़ा था।

किंग्स इलेवन की कप्तानी कर चुके हैं युवी
मालूम हो कि आईपीएल के शुरुआत में युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे, लेकिन बाद में उन्हें प्रीटी जिंटा की टीम ने छोड़ दिया, Preity-Zinta-Yuvraj-Singh-Kings-XI-Punjab-IPLजिसके बाद उन्हें दूसरी फ्रेंचाइजी टीमों ने खरीद लिया, हालांकि वो ज्यादा लंबे समय तक किसी भी एक टीम से नहीं खेल पाए हैं, इस बार देखना है कि वो किस टीम से खेलते हुए नजर आते हैं।

पिछली बार सनराइजर्स हैदराबाद से खेले थे युवी
पिछले आईपीएल में युवराज सिंह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेले थे, हालांकि उनके लिये ये सीजन औसत रहा था, yuvraj singhइस बार सनराइजर्स ने कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को रिटेन किया है। युवी का नाम ऑक्शन में शामिल होगा, अगर हैदराबाद की टीम राइट टू मैच का इस्तेमाल नहीं करती है, तो फिर पंजाब की टीम युवी को अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर सकती है।

पंजाब नहीं जीत पाई है आईपीएल
आईपीएल में अब तक 10 सीजन हो चुके हैं, लेकिन किंग्स इलेवन की टीम विनर तो छोड़िये कभी फाइनालिस्ट भी नहीं बनी हैं, kings-elevenफ्रेंचाइजी ने इस बार संजय बांगर की जगह वीरेन्द्र सहवाग को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है, जिसके बाद से ही वो तरह-तरह की बातें हो रही है। कहा जा रहा है कि वीरु गंभीर को कप्तानी देने के पक्ष में है।

अक्षर पटेल को किया रिटेन
जहां चेन्नई और मुंबई जैसी टीमों ने तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने सिर्फ एक अक्षर पटेल को रिटेन किया है, Axar-patel-interviewताकि उनके पास ज्यादा से ज्यादा पैसा बचा हो, उसका इस्तेमाल वो ऑक्शन में कर सके। अब देखना है कि वो किन-किन खिलाड़ियों को अपनी टीम से जोड़ने में सफल रहते हैं।