फिर मैदान में मचेगा गदर, इस टूर्नामेंट में आमने-सामने होंगे सहवाग और अख्तर

shoaib viru

वीरेन्द्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच भिडंत स्विट्जरलैंड के सेंट मौरिट्ज में होगा, यहां पर बर्फ की झील पर दोनों धुरंधर एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे।

New Delhi, Nov 23 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच प्रतिद्वंद्विता देखना किसे पसंद नहीं होगा, जब 22 गज के पिच पर क्रिकेट के दोनों धुरंधर आमने-सामने होते हैं, तो उनके फैन्स की धड़कनें थोडा तेज धड़कती है, जी हां, अब ये दोनों दिग्गज क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन इनके फैन्स इन्हें एक बार फिर से आमने-सामने देख सकते हैं, हम बात कर रहे हैं, आइस क्रिकेट की, जहां दोनों धुरंधर अपना जलवा दिखाएंगे।

यहां होगी दोनों धुरंधरों की भिड़ंत
वीरेन्द्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच भिडंत स्विट्जरलैंड के सेंट मौरिट्ज में होगा, यहां पर बर्फ की झील पर दोनों धुरंधर एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। sehwag3आपको बता दें कि वीरु और शोएब के अलावा यहां कई और इंटरनेशनल क्रिकेटर अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। जिसमें मोहम्मद कैफ, महेला जयवर्धने, माइकल हसी, ग्रीम स्मिथ, डेनियल विटोरी, जैक कैलिस और लसिथ मलिंगा जैसे नाम शामिल हैं।

वीरु ने दो मिनट में भर दी हामी
सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट लांच कार्यक्रम के मौके पर मौजूद वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि जब उन्हें बर्फ पर क्रिकेट खेलने का प्रस्ताव दिया गया, sehwag2तो उन्होने बिना देर किये ही 2 मिनट में इस पर हामी भर दी, जबकि टीम इंडिया के एक और पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने इस प्रस्ताव पर फैसले के लिये 5 मिनट का समय लिया । आपको बता दें कि कैफ पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं और छत्तीसगढ रणजी टीम के कप्तान हैं।

वीरु ने कहा कभी नहीं सोचा बर्फ पर होगा क्रिकेट
पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि बर्फ पर क्रिकेट खेलना संभव है, लेकिन अब ये हो रहा है, sehwag1मैं इसका अनुभव करना चाहता हूं, हालांकि ये गंभीर क्रिकेट नहीं होगा, लेकिन फिर भी बर्फ पर खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। मोहम्मद कैफ ने कहा कि यूरोप में क्रिकेट उतना लोकप्रिय नहीं है, लेकिन इसकी शुरुआत से हम वहां भी प्रभाव छोड़ पाएंगे, बर्फ पर खेलने की बात सुनने में ही काफी रोचक लगता है।

अगले साल होगा मैच
सेंट मौरिट्ज में साल 1988 में शौकिया तौर पर क्रिकेट मैच खेला गया था, लेकिन इस बार यहां महान और दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होगा, जी हां, Cricket matchअगले साल 8 और 9 फरवरी को यहां दो टी-20 मैच खेले जाएंगे। जिसमें दुनिया भर के कई नामचीन क्रिकेटर अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। इस मुकाबले से पहले ही एक बार फिर से शोएब-सहवाग भिड़ंत को लेकर खूब हाइप दिया जा रहा है।

सहवाग करेंगे कप्तानी
सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट में दो टीमें हिस्सा लेगी, जिसमें डायमंड्स टीम की कप्तानी वीरेन्द्र सहवाग को सौंपी गई है, तो रॉयल्स के कप्तान दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस के हाथों में होगी। sehwagलेकिन इसमें सबसे ज्यादा चर्चा तो शोएब और वीरेन्द्र सहवाग के भिड़ंत की हो रही है, क्योंकि जब भी ये दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होते हैं, कुछ ना कुछ खास जरुर होता है।

वीरु-शोएब का भिड़ंत दिलचस्प
क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत-पाक का मुकाबला होता है, वो दिलचस्प होता है, उसमें भी जब पिच पर सहवाग और शोएब अख्तर आमने-सामने हो, viru akhtar1तो फिर कहना ही क्या, हालांकि दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन आज भी उनके फैन्स के दिलों में इन दोनों का मुकाबला सबसे यादगार बना हुआ है, अब देखना है कि एक बार फिर जब दोनों आमने-सामने होते हैं, तो क्या होता है।

अब दोनों कर रहे कमेंट्री
क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद वीरेन्द्र सहवाग और शोएब अख्तर हिंदी कमेंट्री करते हैं, हालांकि कई बार कमेंट्री करते हुए भी वीरु शोएब की खूब खिंचाई करते हैं, viruजिस तरह बल्लेबाजी में भी वो अलग ही तरह से खेलते थे, जितनी देर पिच पर रहते थे, उनका बल्ला शांत रखना गेंदबाज के लिये मुश्किल होता था, अब कमेंट्री में भी कुछ वैसा ही कमाल वीरु कर रहे हैं, वो वन लाइनर और पंचों का बखूबी इस्तेमाल करते हैं, जिससे उनकी हिन्दी कमेंट्री भी खूब प्रसिद्ध हो रही है।

सहवाग इस टूर्नामेंट में भी लेंगे हिस्सा
आईपीएल, बिग बैश और कैरेबियाई लीग तो खूब पॉपुलर हुई, ये टी-20 लीग थीं, लेकिन अब इससे भी छोटे फॉर्मेट में क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा, viru (1)जी हां, टी-10 क्रिकेट लीग 14 से 17 दिसंबर तक यूएई में होगा, इसके लिये 6 टीमों की घोषणा भी हो चुकी है, इस टूर्नामेंट में खेलने वाले इकलौते भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग हैं, अफरीदी समेत कई स्टार क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।