अब सामने आया हसीन जहां के धोखेबाजी का ये ‘प्रमाण’, मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस

shami jahan

मैरिज सर्टिफिकेट में हसीन जहां ने मैरिटल स्टेटस में बैचलर पर निशाना लगाया है, खुद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ये जानकारी दी है।

New Delhi, Mar 20 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां का मैरिज सर्टिफिकेट सामने आया है, जिसके अनुसार शमी के साथ शादी के समय हसीन जहां ने खुद के तलाकशुदा और दो बेटियां होने की बात छिपाई थी। मैरिज सर्टिफिकेट में हसीन जहां ने मैरिटल स्टेटस में बैचलर पर निशाना लगाया है। खुद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ने ये जानकारी दी है। उन्होने अपने मैरिज सर्टिफिकेट को ट्वीट किया है।

2014 में हुई थी शादी
आपको बता दें कि 7 अप्रैल 2014 को मोहम्मद शमी और हसीन जहां ने शादी की थी। हसीन पहले से शादी-शुदा थी और उनकी दो बेटियां भी थी, shami-marriage-certificatलेकिन शमी के अनुसार हसीन ने उनसे ये बात छुपाई। आपको बता दें हसीन ने अपने पहले पति से तलाक ले लिया था। उसके बाद वो शमी से मिली और करीब दो साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी।

‘मुझे धोखा दिया’
तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी पत्नी हसीन ने उनसे झूठ बोलकर शादी की थी, उन्होने उन्हें धोखा दिया। हालांकि जब हसीन ने उनसे शादी की थी, Shami_3तब वो अपने पहले पति शेख सैफुद्दीन से तलाक ले चुकी थी। लेकिन अब मोहम्मद शमी इसी मामले को लेकर मुकदमा करने की तैयारी में हैं। उन्होने कहा कि अभी तक विवाद सुलझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन अब कानूनी लड़ाई लड़ूंगा।

पुलिस को सहयोग
आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने कई संगीन और गंभीर आरोप लगाये हैं। shami 3जिसमें मैच फिक्सिंग से लेकर पाकिस्तानी महिला के साथ संबंध तक का आरोप है। फिलहाल बीसीसीआई मामले की जांच कर रही है। मोहम्मद शमी ने कहा कि मैं और मेरी फैमिली भी पुलिस जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

सुलह की उम्मीदें खत्म
अभी तक तेज गेंदबाज कह रहे थे, कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है, उनकी पत्नी को कोई बहका रहा है। वो अपना परिवार टूटने नहीं देना चाहते हैं। Mohammed Shami1अपनी बेटी के खातिर वो सुलह की कोशिश करेंगे। लेकिन अब शमी ने भी कह दिया, कि सुलह की सारी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं। वो अब कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। अब वो नहीं चाहते कि हसीन फिर से एक बार उनके साथ रहें।

शमी के घर पहुंची कोलकाता पुलिस
मालूम हो कि शमी की बेगम हसीन ने उनके और उनके परिवार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, जानलेवा हमले, दुष्कर्म जैसे संगीन आरोप लगाते हुए कोलकाता पुलिस में एफआईआर दर्ज करा चुकी हैं। Mohammed Shami3इसी सिलसिले में रविवार को कोलकाता पुलिस यूपी के अमरोहा स्थित शमी के घर पहुंची। लेकिन जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, वो घर पर नहीं मिले। जिसके बाद पुलिस रिश्तेदारों से ही बातचीत कर वापस लौट गई।

कोलकाता पुलिस का क्या कहना है ?
शमी के रिश्तेदार मुजीब के अनुसार कोलकाता पुलिस दोनों के बीच हुए झगड़े के बारे में पूछताछ की और वापस चली गई। shami (1)कोलकाता क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर चेतन्य ने बताया कि अभी पड़ोसियों और रिश्तेदारों से बातचीत की गई है। मामले में जांच जारी है। जल्द ही सारी डिटेल अमरोहा एसपी को सौंप दी जाएगी। उनसे भी जांच में मदद ली जाएगी।

पहले पति चलाते हैं किराना दुकान
आपको बता दें कि हसीन जहां की पहली शादी साल 2002 में शेख सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी। सैफुद्दीन ने हसीन को तब प्रपोज किया था, जब वो दसवीं में पढती थी। Saifuddinशादी के बाद दोनों की दो बेटियां भी हुई। लेकिन कुछ कारणों से दोनों की शादी में दरार आ गया। हसीन ने साल 2010 में सैफुद्दीन से तलाक ले लिया। हसीन के पहले पति पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सूरी बाजार में बाबू स्टोर नाम से एक छोटी सी किराना और परचून की दुकान चलाते हैं। उनकी बड़ी बेटी अब 14 साल की है, जो 10वीं में पढती है, तो छोटी बेटी 10 साल की है, जो 6ठीं की छात्रा है।

कब शुरु हुआ ये विवाद
बताया जा रहा है कि शमी और उनकी पत्नी हसीन के बीच विवाद करीब 6 महीने पहले शुरु हुआ। दरअसल हसीन जहां अपनी दोनों बेटियों को अपने घर लेकर आई थी। Haseen Jahanजिसके बाद से पति-पत्नी में खटपट शुरु हो गया। रिपोर्ट के अनुसार हसीन ने शमी को अपनी दोनों को बेटियों को अपनी बहन की बेटी बताया था।