Video: बीच मैदान पर सानिया मिर्जा के पति ढेर हो गए, क्रिकेट से हुए OUT !

सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं, लेकिन उनकी क्रिकेटिंग लाइफ खत्म होती दिख रही है। बीच मैदान पर कुछ ऐसा हुआ है।

New Delhi, Jan 16: सानिया मिर्जा के पति और पाकिस्तान के धाकड़ खिलाड़ियों में शुमार शोएब मलिक गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं। उनके सिर में गंभीर चोट लगी है। बताया जा रहा है कि उन्हें डिलेड कनफ्यूजन की बीमारी की शिकायत हो रही है। दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज चल रही थी। इस सीरीज के चौथे मैच के दौरान बड़ा हादसा हो गया।

बीच मैदान में लगी बॉल
सीरीज के चौथे मैच के दौरान एक रन लेने के चक्कर में शोएब मलिक के सिर पर गेंद लग गई। न्यूजीलैंड के गेंदबाज कॉलिन मुनरो का सीधा थ्रो उनके सिर के पीछे वाले हिस्से में लगा। इसके बाद तो स्टेडियम में बैठा हर शख्स सन्न रह गया। शोएब पर लगी चोट इतनी जबरदस्त थी कि वो मैदान में ही गिर पड़े। इसके बाद वो कुछ देर के लिए होश खो बैठे।

सिर के पीछे लगी गेंद
गेंद के लगते ही शोएब सिर पकड़कर जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद साथी खिलाड़ी शोएब के पास पहुंचे और हालात देखकर तुरंत ही मेडिकल टीम को मौके पर बुलाया गया। हालात गंभीर होने पर शोएब को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। हालांकि इसके थोड़ी देर बाद शोएब एक बार फिर से मैदान पर खेतने तो आए, लेकिन तकलीफ फिर से बढ़ गई।

डॉक्टर्स ने बताई खास बातें
जब शोएब वापस लौटे तो बैटिंग के दौरान उन्हें फिर से तकलीफ होने लगी जिसके बाद एक बार फिर उन्हे मैदान से बाहर जाना पड़ा। शोएब का मेडिकल टेस्ट लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि सिर में चोट लगने के बाद उनमें डिलेड कनक्यूजन के संकेत मिले हैं। जैसे ही इस बीमारी के संकेत दिए गए तो शोएब को सीरीज से ही बाहर कर दिया गया।

मैदान से बाहर जाना पड़ा
इलाज के लिए शोएब को सीरीज से बाहर रखा गया। क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के फिजियो वीबी सिंह ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है। उनका कहना है कि शोएब टीम के डॉक्टर और स्पेशलिस्ट की निगरानी में हैं। डॉक्टरों का कहना है कि शोएब से डिलेड कनक्युजन के संकेत मिल रहे हैं, जो कि गंभीर बीमारी है।

सीरीज से भी बाहर हुए
इसके बाद से शोएब को आराम करने की सलाह दी गई है। बताया जा रहा है कि फिलहाल वो कुछ सीरीज में आगे नहीं खेलेंगे। पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही वह मैदान पर लौट सकेंगे। शोएब मलिक इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में पाकिस्तान की टीम से ना खेलना खुद टीम के लिए भी काफी नुकसानदायक हो सकता है। शोएब जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है।

पाक क्रिकेट बोर्ड टेंशन में
पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि आने वाले वक्त में जल्द ही मीडिया को इस बात की जानकारी दी जाएगी कि शोएब के हाल अब क्या हैं। उधर सानिया मिर्जा भी अपने पति को लगी चोट की वजह से परेशान नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि शोएब मलिक इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं। ऐसे में उनके सीरीज़ से बाहर होने से पाकिस्तान को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।