इंटरनेशनल क्रिकेट टीम की कप्तान को अपने ही तेज गेंदबाज से हुआ प्यार, रचा ली शादी

कप्तान वेन निकर्क एकदिवसीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं, वो 95 मैचों में अब तक 125 विकेट झटक चुकी है।

New Delhi, Jul 09 : क्रिकेटर्स की शादी अकसर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रहती है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में दो क्रिकेटर्स ने एक-दूसरे से शादी कर सभी को हैरान कर दिया है, जी हां, दक्षिण अफ्रीकी वीमेंस टीम की कप्तान डेन वेन निकर्क ने अपनी ही टीम की तेज गेंदबाज मारिजाने कैप से शादी कर ली है। शनिवार को हुए एक निजी समारोह में दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खाई, इसकी तस्वीरें उन्होने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

महिला क्रिकेटर्स हुई शामिल
इन दोनों महिला खिलाड़ियों की शादी में दक्षिण अफ्रीका टीम की ज्यादातर महिला क्रिकेटर्स शामिल हुई थीं, अपनी टीम की दो खिलाड़ियों का साथ जीने-मरने की कसम खाने के बाद महिला क्रिकेटरों ने इस खास मोमेंट को जमकर एंजॉय किया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज
आपको बता दें कि कप्तान वेन निकर्क एकदिवसीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं, वो 95 मैचों में अब तक 125 विकेट झटक चुकी है, इसके साथ ही उन्होने बल्ले से भी टीम को सहयोग किया है, वो वनडे में अब तक 1770 रन बना चुकी है, साल 2017-18 में उन्हें शानदार परफॉरमेंस के लिये सीएसए वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

मारिजाने कैप का रिकॉर्ड
दूसरी ओर मारिजाने कैप ने भी एकदिवसीय मैचों में 99 विकेट हासिल किये हैं, इसके अलावा वो 1618 वनडे रन भी बना चुकी है, मारिजाने कैप आईसीसी एकदिवसीय रैंकिग में नंबर-4 पर है। दक्षिण अफ्रीका की दो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अब साथ जीवन गुजारने की कसम खाई है।

लड़कों के एकेडमी में खेलती थी क्रिकेट
मारिजाने कैप और डेन वेन निकर्क ने दक्षिण अफ्रीका के लिये एक साथ मिलकर 82 वनडे और 56 टी-20 मैच साथ खेल चुकी है। Cricket 2निकर्क और मारिजाने कैप दक्षिण अफ्रीका में लड़कों की क्रिकेट एकेडमी ज्वाइन करने वाली पहली महिला क्रिकेटर्स भी हैं, हालांकि इन दोनों के बाद कई और लड़कियों ने लड़कों के क्रिकेट एकेडमी में जाना शुरु किया।

दो दिन के अंतर में किया डेब्यू
मालूम हो कि डेन वेन निकर्क और मारिजाने कैप ने दो दिन के अंतर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, Cricketदोनों ही खिलाड़ियों ने साल 2009 विश्वकप के दौरान अपना पहला मैच खेला था, निकर्क ने 8 मार्च 2009 को वेस्टइंडीज और कैप ने 10 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था।