इस ‘गुमनाम’ नायक की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के सामने ढेर हो रही है सभी टीमें

hydrabad

आईपीएल : केन विलियमसन पिछले चार साल से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन पहली बार वो अपनी असाधारण प्रतिभा को दिखा रहे हैं।

New Delhi, May 08 : आईपीएल में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की ज्यादा मांग रहती है, क्योंकि ये सभी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, इन चौके और छक्कों की बारिश करने वाले खिलाड़ियों के बीच एक बल्लेबाज ऐसा भी है, जो ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से बल्कि अपनी दमदार कप्तानी से भी फैंस के दिलों में खास जगह बना रहा है।

कामयाबी देख नहीं होता यकीन
कभी-कभार तो आईपीएल के मौजूदा सीजन में उस खिलाड़ी की कामयाबी देख यकीन भी नहीं होता, कि जो खिलाड़ी पिछले कुछ सालों में बामुश्किल प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाता था, वो आज ना सिर्फ टीम को फ्रंट से लीड कर रहा है, Kane4बल्कि शानदार बल्लेबाजी भी कर रहा है। वो आईपीएल-11 के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान भी बन बैठा है, जी हां, हम बात कर रहे हैं सनराइजर्स हैदराबाद के युवा कप्तान केन विलियमसन की।

चार साल से हैदराबाद टीम का हिस्सा
आपको बता दें कि केन विलियमसन पिछले चार साल से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन पहली बार वो अपनी असाधारण प्रतिभा को दिखा रहे हैं। kane111मालूम हो कि हैदराबाद की टीम 9 मैचों में सात जीत के साथ प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर काबिज है। उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, हालांकि अभी टीम को पांच और मैच खेलने हैं।

वॉर्नर की जगह मिला मौका
ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर के बॉल टैंपरिंग स्कैंडल में फंसने की वजह से सनराइजर्स ने केन विलियमसन को कप्तानी सौंपी, Warner Kaneउनसे पहले कप्तान को लेकर शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार के नामों की चर्चा थी। लेकिन टीम प्रबंधन ने उस खिलाड़ी पर दांव खेला, जो शांत रहकर अपने विरोधी टीमों का काम तमाम करने में माहिर है।

कुछ इस तरह बदला केन का रुप
आईपीएल में पहले बार केन विलियमसन को साल 2015 में हैदराबाद की टीम ने अपने साथ जोड़ा था, हालांकि उस साल उन्हें सिर्फ दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। Kane11तब उन्होने 31 के औसत और 114 के स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाये, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 26 रन नाबाद रहा। साल 2016 में भी उन्हें 6 मैचों में मौका मिला, जिसमें उन्होने 20.66 के औसत और 101.63 के स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाये, इस साल उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 50 रन रहा, साल 2016 में वॉर्नर की अगुवाई में सनराइजर्स की टीम ने आईपीएल खिताब जीता था।

2017 में 7 मैच
साल 2017 भी केन विलियमसन के लिये कुछ खास नहीं रहा, वॉर्नर ने 7 मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया। kane31इन मैचों में उन्होने 42.66 के औसत और 151.47 के स्ट्राइक रेट से 256 रन बनाये, जिसमें 89 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। लेकिन साल 2018 में उन्होने ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि अपनी कप्तानी से भी सबको हैरान कर दिया है।

2018 रहा चमत्कारी
आईपीएल का मौजूदा सीजन तो उनके लिये ढेर सारी खुशियां लेकर आया है, विलियमसन ने अब तक 9 मैचों में 50.57 के शानदार औसत और 130 के स्ट्राइक रेट से 354 रन बना चुके हैं, Kane Williamson_0जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल है। वो आईपीएल-11 में ऐसा कारनामा करने वाले इकलौते कप्तान हैं। अगर उनके खेल पर नजर डाला जाए, तो हर साल उनके खेल में इनप्रूवमेंट हुआ है।