कोच की बेटी पर दिल हार बैठे थे सुरेश रैना, धोनी की सलाह को भी कर दिया था अनसुना

raina wife

कपिल के शो में उन्होने बताया कि प्रियंका को ऑस्ट्रेलिया से लंदन जाकर उन्होने प्रपोज किया था, इसके लिये 45 घंटे फ्लाइट में सफर करते रहे।

New Delhi, Nov 29 : टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना और उनकी पत्नी प्रियंका चौधरी की लव स्टोरी को लेकर कई किस्से सामने आते हैं, उनमें से ही एक मशहूर किस्सा ये है कि सुरेश रैना ने एक बार प्रियंका की शर्त मानने के लिये धोनी की बात को अनसुना कर 45 घंटे का हवाई सफर किया था, प्रियंका रैना के बचपन के कोच सतपाल की बेटी हैं।

बचपन के कोच
सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को गाजियाबाद के मुरादनगर में हुआ था, जब वो 14 साल के थे, तभी क्रिकेटर बनने की ठान ली थी, उनके बचपन के स्पोर्ट्स ट्रेनर थे सतपाल, जो मुरादनगर के एक स्कूल में स्पोर्ट्स टीचर थे, रैना ने बचपन में उनसे ट्रेनिंग ली, इसी दौरान उनकी दोस्ती कोच की बेटी प्रियंका चौधरी से हो गई। रैना ने खुद द कपिल शर्मा शो में बताया था कि उन्होने क्रिकेट की ट्रेनिंग प्रियंका के पापा से ली थी, समय बितते चला गया, सुरेश रैना भारतीय टीम के लिये खेलने लगे, प्रियंका नीदरलैंड में बैकिंग सेक्टर में नौकरी करने लगी।

ऑस्ट्रेलिया जाकर प्रपोज
कपिल के शो में उन्होने बताया कि प्रियंका को ऑस्ट्रेलिया से लंदन जाकर उन्होने प्रपोज किया था, इसके लिये 45 घंटे फ्लाइट में सफर करते रहे, उनके इस अंदाज पर प्रियंका फिदा हो गई थी, उन्होने उनके प्रपोजल को स्वीकार कर लिया था। दरअसल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी, प्रियंका ने रैना के सामने एक शर्त रखी थी, जिसका उन्होने खुलासा किया, प्रियंका ने शादी से पहले की कहानी सुनाते हुए कहा था कि शादी जब होने वाली थी, तो रैना ऑस्ट्रेलिया में थे, हम एक-दूसरे को 8 साल से देख नहीं पाये थे, जब शादी की बात आई, कि उन्होने कहा कि शादी कर लेते हैं, तो मैंने सोचा कि पहले एक बार देख लूं, कि ये क्या कर रहे हैं।

मिलना पड़ेगा
प्रियंका चौधरी ने बताया कि मैं क्रिकेट भी नहीं देख रही थी, भारत में भी नहीं थी, गूगल पर देखा, तो हरभजन सिंह के साथ उनकी तस्वीर थी, मुझे लगा कि अब तो मिलना पड़ेगा, मैंने जबरदस्ती करते हुए कहा, कि शादी से पहले मुझे एक बार तो मिलना ही है, मैंने कहा कि आप कैसे भी करके आओ, फिर इसके बाद 45 घंटे की फ्लाइट लेकर रैना ऑस्ट्रेलिया से लंदन आये थे, तब रैना के करीबी दोस्त और साथी क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी ने उन्हें लंबा सफर करने से मना किया था, लेकिन प्रियंका के प्यार में दीवाने रैना दोस्त की बात अनसुना कर गये, फिर 3 अप्रैल 2015 को दोनों ने शादी कर ली, आज दोनों की एक बेटी ग्रेसिया और बेटा रियो है।