Video : धोनी की सलाह रैना को ना मानना पड़ गया महंगा, वीडियो हो रहा वायरल

Dhoni Raina

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
सुरेश रैना टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन पिछले काफी समय से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

New Delhi, Mar 03 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के बीच अच्छी दोस्ती है, दोनों काफी समय बाद दक्षिण अफ्रीका में एक साथ खेलते नजर आए, बल्लेबाजी के दौरान भले माही और रैना को एक साथ खेलने का मौका ना मिला हो, लेकिन गेंदबाजी के दौरान धोनी ने रैना का भरपूर सहयोग दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

तीसरे टी-20 का है वीडियो
आपको बता दें कि तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 193 रनों का लक्ष्य दिया था। suresh Raina1इससे पहले दूसरे मुकाबले में अफ्रीका की टीम 189 रनों का लक्ष्य हासिल कर चुकी थी, इस लिहाज से ये लक्ष्य आसान ही माना जा रहा था। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की जिम्मेदारी काफी बढ गई थी, साथ ही विकेट के पीछे से धोनी अपनी भूमिका अच्छी तरह निभा रहे थे।

सुपर कैप्टन की भूमिका में धोनी
भले टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी कप्तानी छोड़ चुके हों, लेकिन अभी भी गेंदबाजों को गेंद फेंकवाने से लेकर फिल्डिंग तक वो सही करते दिखते हैं। Dhoni raina 7कई बार तो विराट कोहली बाउंड्री लाइन के पास फिल्डिंग करने के लिये चले जाते हैं, ऐसे मौकों पर माही ही गेंदबाजों से जाकर बात करते हैं, और उन्हें किस लाइन लेंथ से गेंद फेंकनी है बताते हैं।

रैना ने नहीं मानी बात
तीसरे टी-20 में विराट कोहली नहीं खेल रहे थे, जिसके बाद कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे थे, उन्होने सुरेश रैना से गेंदबाजी करवाने का फैसला लिया। Dhoni raina 3रैना ने भी रोहित के फैसले को सही साबित किया, उन्होने विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर को आउट कर दिया। विकेट लेने से पहले माही लगातार रैना को गेंद कहां और कैसे फेंकनी है, बता रहे थे, मैच के दौरान ही फिर एक ओवर ऐसा भी आया, जब रैना की जमकर पिटाई हुई, दरअसल वो धोनी की बात ना मानकर लाइन भटक गये थे। जिसके बाद अफ्रीका के बल्लेबाजों ने उनकी क्लास लगा दी।

जोंकर ने की पिटाई
पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे अफ्रीकी बल्लेबाज क्रिस्टियन जोंकर ने सुरेश रैना की गेंदों पर जमकर रन बरसाए, माही लगातार सुरेश रैना को विकेट पर गेंद डालने से मना कर रहे थे, Jonkerलेकिन उन्होने उनकी सलाह को नजरअंदाज कर दिया, स्टंप माइक में रिकॉर्ड धोनी की आवाज से साफ सुनाई दे रहा है कि वो रैना को डंडे पर तेज गेंद डालने से मना कर रहे थे, इसके बावजूद उन्होने ऐसा किया, जिसके बाद जोंकर ने उनकी पिटाई कर दी।

जोंकर ने अफ्रीका के खेल में वापस लाया
सुरेश रैना की गेंद पर जोंकर ने कुछ बड़े शॉट्स खेले, जिससे दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर से मैच में वापस आ गया। खेल अंतिम ओवर तक पहुंचा, Raina2हालांकि टीम इंडिया 7 रन से मैच जीतने में सफल रही। आखिर के ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने सूझबूझ भऱी गेंदबाजी की, जिससे ये मैच भारत के पक्ष में रहा।

लंबे समय बाद टीम में वापसी
आपको बता दें कि सुरेश रैना टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन पिछले काफी समय से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। suresh Rainaशुरुआत में वो यो-यो टेस्ट में फेल हो गये थे, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि फिर उन्होने फिटनेस हासिल की, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें मौका दिया गया।

छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों टी-20 मैच में रैना को नंबर तीन पर प्रमोट किया गया, उन्होने तीनों मैचों में आते ही धुंआधार बल्लेबाजी शुरु कर दी, suresh-raina-पहले मैच में उन्होने 7 गेदों में 15 रन बनाये, तो दूसरे मैच में 30 रन और तीसरे मैच में 27 गेंदों में 43 रनों की पारियां खेली।

6 मार्च से ट्राई सीरीज
दक्षिण अफ्रीका के बाद टीम इंडिया स्वदेश लौट चुकी है, होली मनाने के बाद फिर टीम को 4 मार्च को कोलंबो पहुंचना है, जहां पर ट्राई सीरीज में सीरीज लेना है। Suresh Rainaकप्तान विराट कोहली और धोनी समेत कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इस सीरीज में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, सुरेश रैना को भी टीम में शामिल किया गया है।