ट्राई सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान, विराट को आराम, शिखर धवन का हुआ प्रमोशन

TEam India ODI2

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है।

New Delhi, Feb 25 : श्रीलंका में खेले जाने वाले टी-20 ट्राई सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, चयनकर्ताओं ने कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी समेत कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया है, तो टीम में कुछ नये चेहरों को भी शामिल किया गया है। इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा कप्तानी करते दिखेंगे, तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी प्रमोट किया गया है, उन्हें इस सीरीज के लिये उपकप्तान बनाया गया है।

इन खिलाड़ियों को आराम
नियमित कप्तान विराट कोहली के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। dhoni-chahalआपको बता दें कि हार्दिक, विराट और बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन फॉर्मेट में लगातार खेले थे, पहले से ही कहा जा रहा था कि आईपीएल से पहले ट्राई सीरीज में वो आराम की मांग कर सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को मौका
ट्राई सीरीज के लिये टी-20 टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हुई है, पंत के अलावा दीपक हुड्डा, विजय शंकर और मो. सिराज को भी मौका दिया गया है। Rishabh Pant2अब देखना ये है कि इन खिलाड़ियों में से किन-किन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है, और कौन-कौन अपने चयन को सही साबित करते हैं।

युवराज सिंह नजरअंदाज
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह को एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया है, वो चयन के लिये उपलब्ध थे, yuviलेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने युवी की जगह युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी। पिछले दिनों ही खब्बू बल्लेबाज ने कहा था कि वो विश्वकप के बाद सन्यास ले लेंगे, लेकिन अभी उन्हें टीम में वापसी की उम्मीद है, अभी उनके भीतर क्रिकेट बचा हुआ है।

शिखर धवन को नयी जिम्मेदारी
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की, उनके शानदार खेल की वजह से चयनकर्ताओं ने भी उन्हें प्रमोशन दिया है, Shikhar viratरोहित शर्मा को इस सीरीज के लिये कप्तानी दिये जाने के बाद धवन को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है, हालांकि जब विराट लौटेंगे, तो फिर से रोहित उपकप्तान हो जाएंगे।

टी-20 ट्राई सीरीज के लिये टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), के एल राहुल, मनीष पांडे, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), BCCI1दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट।

तीसरी टीम बांग्लादेश
आपको बता दें कि इस ट्राई सीरीज में भारत, श्रीलंका के अलावा तीसरी टीम बांग्लादेश है, इसी वजह से बीसीसीआई ने कई खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया, Bangladeshताकि वो अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमा सके। हालांकि पिछले कुछ महीनों से बांग्लादेश की टीम ने कई बार अपने खेल से चौंकाया है।

4 मार्च को टीम होगी रवाना
टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में 4 मार्च को श्रीलंका पहुंचेगी, बिना किसी वॉर्म अप मैच के सीधे ट्राई सीरीज में हिस्सा लेगी। Team India viratइस सीरीज में कुल 7 मैच खेले जाएंगे, सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। आपको बता दें कि इस सीरीज के सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम 6.30 बजे शुरु होंगे।

दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास
मालूम हो कि टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में मेजबान को टी-20 और वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया है, ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं, Team India ODIहालांकि कुछ खिलाड़ी इस ट्राई सीरीज में नजर नहीं आएंगे, इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ट्रॉफी जीत कर लौटेगी।