एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान, कोहली को आराम तो वहीं इन खिलाडि़यों की वापसी

चोट की वजह से लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज केदार जाधव की टीम में वापसी हुई है, वहीं मनीष पांडे को भी जगह मिली है जबकि कोहली को आराम दिया गया है ।

New Delhi, Sep 01 : एशिया कप के लिए सेलेक्‍टर्स ने 16 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है । इस बड़े टूर्नामेंट में कप्‍तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है । वहीं शिखर धवन उपकप्तान बनाए गए हैं । इसके अलावा अंबाती रायडू, मनीष पांडे को भारत ए की ओर से बढ़िया प्रदर्शन का ईनाम मिला है और दोनों को टीम में जगह दी गई है ।

एशिया कप 2018
एशिया कप 2018 का आयोजन यूएई में 15 सितंबर से 28 सितंबर के बीच होगा, इस टूर्नामेंट के मैच अबुधाबी और दुबई में खेले जाएंगे। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेगी, इसके अलावा छठी टीम क्रिकेट काउंसिल क्वालीफायर की विजेता टीम होगी। आज बीसीसीआई की ओर से एशिया कप के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया गया ।

मनीष पांडे की हुई वापसी
पारी की शुरुआत करते रोहित शर्मा और शिखर धवन नजर आएंगे ।  केएल राहुल को भी टीम में जगह दी गई है । मनीष पांडे की भी टीम में वापसी हुई है । पांडे ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। उनके लाजबाव फॉर्म को देखते हुए माना जा रहा था कि उनका टीम में चुना जाना तय है, आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

केदार जाधव की वापसी
चोट की वजह से लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज केदार जाधव की टीम में वापसी हुई है । आपको बता दें कि आईपीएल के दौरान केदार चोटिल हो गये थे, जिसकी वजह से उन्हें इंग्लैंड दौरे का हिस्सा नहीं बनाया गया था। सुरेश रैना ने लंबे समय के बाद टीम में वापसी जरुर की है, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वहीं तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार की वापसी तय मानी जा रही थी ।

टीम इंडिया (एशिया कप 2018 )
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद ।