अपनी पत्नियों के लिये टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रखी ये मांग, बीसीसीआई ने ठुकराई

Team India, South Africa

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मांग रखी थी कि उनकी पत्नियों के लिये अलग से मैनेजर की नियुक्ति की जाए, जिसे सीओए ने ठुकरा दिया है।

New Delhi, Jan 11 : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपनी पत्नियों को लेकर बीसीसीआई के सामने एक मांग रखी थी, जिसे सीओए ने खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासकीय समिति (सीओए) के सामने टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मांग रखी थी कि उनकी पत्नियों के लिये अलग से मैनेजर की नियुक्ति की जाए, जिसे सीओए ने ठुकरा दिया है।

खिलाड़ियों ने की मांग
टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से मांग की थी, कि उनके साथ टूर पर मौजूद रहने वाली उनकी पत्नियों के लिये एक मैनेजर नियुक्त किया जाए, BCCIइस मांग को बीसीसीआई ने सीओए के सामने रखा, लेकिन सीओए ने इस मांग को ठुकरा दिया, आपको बता दें कि इस समय टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, वहां पर टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों की पत्नियां साथ है।

इन खिलाड़ियों की पत्नियां साथ
स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आएशा धवन, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की पत्नी नुपुर नागर, anushka Ritikaमुरली विजय की पत्नी निकिता, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की पत्नी रोमी और बल्लेबाज रहाणे की पत्नी राधिका धोपवाकर केपटाउन में उनके साथ हैं।

अनुष्का भारत लौटी
आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने पिछले महीने ही बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की है, वो भी विराट के साथ दक्षिण अफ्रीका गई थी, Anushka weddingलेकिन फिल्मों की शूटिंग की वजह से वो वापस लौट आई हैं, पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन वो विराट को चीयर करने के लिये स्टेडियम भी पहुंची थी, लेकिन फिर वो वापस देश लौट चुकी हैं और अपने काम पर फोकस कर रही हैं।

दो हफ्ते की इजाजत
मालूम हो कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों के साथ सिर्फ दो सप्ताह रहने की इजाजत मिली है, जो न्यूलैंड्स टेस्ट के साथ ही खत्म हो रही है, इसके बाद टीम के खिलाड़ियों की पत्नियां वापस देश लौट आएंगी, या फिर टीम के साथ नहीं बल्कि दूसरे होटल में शिफ्ट हो जाएंगी।

अनुष्का हो गई ट्रोल
पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रही, कप्तान विराट कोहली दोनों पारियों में कुछ खास नहीं कर सके। anushka sharmaआपको बता दें कि विराट शादी के बाद पहली बार मैदान पर उतरे थे। फिर क्या था, जैसे ही विराट विफल हुए, कुछ उत्पातियों ने अनुष्का को ट्रोल करना शुरु कर दिया।

रोहित की पत्नी रितिका
स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह अक्सर अपने पति को चीयर करने स्टेडियम पहुंचती है, rohit-ritika-traditionalकुछ दिन पहले तो सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने उन्हें खूब ट्रोल किया था और कहा था कि बीसीसीआई को उन्हें टीम का 17वां खिलाड़ी घोषित कर देना चाहिये, क्योंकि जब वो मैच देखने पहुंचती हैं, तो रोहित शानदार बल्लेबाजी करते हैं। इस सवाल पर स्टार बल्लेबाज ने हंसते हुए कहा था कि हां, मैं उन्हें लकी चार्म मानता हूं।

पहले टेस्ट में हार
आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हारकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी है, Team India Testदूसरी पारी में 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया सिर्फ 135 रनों पर ढेर हो गई, मैच के चौथे दिन 64 ओवर के खेल में कुल 18 विकेट गिरे, टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 37 रन आर अश्विन ने बनाये और आठवें विकेट के लिये सबसे ज्यादा 49 रनों की साझेदारी की।

दक्षिण अफ्रीका दौरा
टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा 56 दिनों का है, इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टेस्ट मैच, 6 वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। Virat Shikharआपको बता दें कि अफ्रीकी धरती पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है, टीम इंडिया आज तक यहां कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है, पहले टेस्ट में हार के बाद विराट सेना के लिये आगे का सफर आसान नहीं रहने वाला, क्योंकि अगर उन्हें यहां सीरीज जीतना है, तो दोनों टेस्ट मैच जीतने होंगे।