अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में कर सकती है बड़ा उलटफेर, इन्हें मिलेगा मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बड़ा उलटफेर होने की संभावना है।

New Delhi, Sep 25 : टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा, आपको बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुकी है, रविवार को पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदने के साथ ही रोहित सेना को एशिया कप के फाइनल का टिकट मिल गया। कहा जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा अपने बेंच स्ट्रेंथ को मौका दे सकते हैं, आइये आपको बताते हैं कि किन 11 खिलाड़ियों को आज रोहित मौका दे सकते हैं।

धवन को मिल सकता है आराम
अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आराम दिया जा सकता है, उनकी जगह अंतिम एकादश में केएल राहुल को मौका दिया जाएगा, जो अभी तक एशिया कप में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। वो रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। धवन ने इस सीरीज में 4 मैचों में 2 शतकों के साथ 327 रन बनाये हैं।

मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे
मध्य क्रम में अंबाती रायडू का खेलना लगभग तय है, अंबाती ने हांगकांग के खिलाफ पहले मुकाबले में 70 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी, फिर पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 31 रन बनाये थे। माना जा रहा है कि नंबर 4 पर दिनेश कार्तिक को आराम देकर उनके बदले मनीष पांडे को मौका दिया जा सकता है। पांडे इस सीरीज में अभी तक बेंच पर ही बैठे नजर आये हैं, जबकि घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाकर वो दुबई पहुंचे थे।

धोनी, जडेजा और जाधव तय
ऑलराउंडर के तौर पर केदार जाधव और रविंद्र जडेजा का खेलना लगभग तय है, विकेट के पीछे धोनी ही नजर आएंगे, क्योंकि उनका टीम में होना भर ड्रेसिंग रुम का माहौल बदल देता है, इसलिये वो इस मुकाबले में खेलेंगे। स्पिन गेंदबाजी में भी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी दिखेगी। हां, रोहित तेज गेंदबाजी में बदलाव कर सकते हैं।

तेज गेंदबाजों को मौका
भुवी और बुमराह को अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में आराम दिया जा सकता है, उनकी जगह युवा खब्बू गेंदबाज खलील अहमद और दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। खलील ने इसी टूर्नामेंट में हांग-कांग के खिलाफ डेब्यू किया था, उन्होने अपने पहले मुकाबले में 3 विकेट हासिल किये थे। जबकि दीपक चाहर का इस मुकाबले से डेब्यू हो सकता है।
नोट- ये महज हमारा आंकलन है, असली अंतिम एकादश मैच से कुछ समय पहले ही पता चलेगा।