इंग्लैंड में प्लास्टिक दिलाएगा टीम इंडिया को जीत, अंग्रेजों के खिलाफ ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराने के लिये प्लास्टिक का सहारा लिया है, दरअसल भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने मैनचेस्टर में नेट्स पर प्लास्टिक की गेंदों से प्रैक्टिस करते दिखे।

New Delhi, Jul 03 : आयरलैंड को दो टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराने के बाद अब टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ने के लिये तैयार है। आज शाम तीन टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। विराट एंड कंपनी के लिये इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज आसान नहीं रहेगी। इसलिये जीत के लिये ट्रेनिंग शुरु कर दी है। खास बात ये है कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराने के लिये प्लास्टिक का सहारा लिया है।

जीत के लिये ‘प्लास्टिक’ प्रैक्टिस
टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराने के लिये प्लास्टिक का सहारा लिया है, अरे चौंकिये मत जनाब, दरअसल भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने मैनचेस्टर में नेट्स पर प्लास्टिक की गेंदों से प्रैक्टिस करते दिखे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे पहले शुरुआत प्लास्टिक की बॉल से प्रैक्टिस किया। उनके बाद कुछ और बल्लेबाज भी हाथ आजमाते दिखे।

क्यों की प्लास्टिक बॉल से प्रैक्टिस ?
सीमेंट की पिच पर शिखर धवन भारी प्लास्टिक की गेंदों से बल्लेबाजी करते दिखे, दरअसल प्लास्टिक की गेंद की ये खासियत होती है, कि वो तेजी से उछाल के साथ आती है, साथ ही वो थोड़ी स्विंग भी होती है। इंग्लैंड में पिचें काफी तेज होती है, खासकर शुरुआती लम्हों में गेंद ऐसी ही हरकत करती है। इसीलिये टीम इंडिया के बल्लेबाज इसके लिये खुद को तैयार कर रहे हैं, ताकि उन्हें बाद में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

इन खिलाड़ियों ने भी नेट पर बहाया पसीना
शिखर धवन के अलावा महेन्द्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली ने भी नेट्स पर जमकर पसीना बहाया, रोहित शर्मा भी काफी देर तक बल्लेबाजी करते नजर आए। हार्दिक पंड्या और उमेश यादव ने भी जमकर पसीना बहाया। ऑलराउंडर हार्दिक स्लोअर बॉल की प्रैक्टिस करते नजर आए।

उमेश यादव का खेलना तय
जसप्रीत बुमराह के टी-20 सीरीज से बाहर हो जाने के बाद माना जा रहा है कि उमेश यादव को मौका मिल सकता है, भुवी के साथ वो गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, उन्होने मैच से एक दिन पहले नेट पर जमकर पसीना बहाया। आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में उमेश यादव ने दो विकेट हासिल किये थे।

केएल राहुल को भी मिल सकता है मौका
आयरलैंड से जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि टीम चयन उनके लिये सिरदर्द बन गया है, हर बल्लेबाज फॉर्म में है, वो किसी बाहर रखे, KL Rahul13और किसे टीम में जगह दें, इस बात से परेशान हैं, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि ये भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छी खबर है, कि बेंच पर बैठा खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से अपना दावा ठोंक रहा है। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ आज केएल राहुल को मौका मिल सकता है, मनीष पांडे प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं।

पहला मुकाबला आज
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मैनचेस्टर में आज खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार ये मुकाबला रात 10 बजे से शुरु होगा। TEam India T-20आपको बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है, हालांकि भारतीय फैंस को उम्मीद है कि विराट सेना उस रिकॉर्ड को बदलकर रख देंगे।