तीन तलाक: शौहर ने पत्नी को जलाया, 1 महीने की मासूम को मार डाला

देशभर में तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए संसद में कानून पारित हो गया है। इसके बाद ट्रिपल तलाक के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

New Delhi, Feb 01: शाहिना का आरोप अपने शौहर पर है। इतने गंभीर आरोप कि आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। निकाह के बाद बीवी को जिंदा जलाने का आरोप, 1 महीने की मासूम बच्ची को मारने का आरोप, और तीन तलाक का दर्द दिया गया।उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जिले से जो घटना सामने आई है, वो सच में सन्न कर देने वाली है। शाहिना ने अब मोदी सरकार से मदद की मांग की है।

मंसूर आलम से हुआ था निकाह
शाहिना का निकाह दो साल पहले यानी 2016 में सहारनपुर के रहने वाले मंसूर आलम से हुआ था। शाहिना का आरोप है कि निकाह के बाद से उसके साथ ज्यादती की गई। उसे जलाने की कोशिश की गई, उसका हाथ काटने की कोशिश की गई। शाहिना ने अपने ससुरालवालों पर आरोप लगाया है कि उसका दो बार गर्भपात भी करवाया गया था।

शाहिना को मिले इतने दर्द
शाहिना का आरोप है कि मई 2017 में वो चार महीने की गर्भवती थी। इस दौरान उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद 26 अक्टूबर को शाहिना ने जौलीग्रांट अस्पताल में एक मासूम बच्ची को जन्म दिया था। लेकिन यहां भी ससुराल वालों और शौहर ने उसे जीने नहीं दिया। आरोप है कि शाहिद की मासूम बच्ची को उठाकर ससुरालवाले ले गए।

एक महीने की बेटी की मौत
एक महीने के बाद बेटी की मौत हो गई। एक मां के लिए उसकी बेटी जान से प्यारी होती है और इस बात को हर कोई भली भांति जानता है। शाहिना का गुस्सा अब आसमान पर था, उसने ससुराल वालों के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया। शाहिना का कहना है कि इस दौरान उनरके शौहर ने उन्हें धमकी दी कि ‘’तुम मेरा कुछ बिगाड़ नहीं सकती’’।

ट्रिपल तलाक का दर्द
इस बीच शाहिना का पति मंसूर आलम एक फतवा भी ले आया। इसमें ट्रिपल तलाक का जिक्र किया गया। शाहिना हैरान है और कह रही हैं कि उन्हें घर से जरूर निकाला गया था, लेकिन ट्रिपल तलाक नहीं दिया गया था। ऐसे में ये बाद हैरान कर देने वाली है कि पति के पास ट्रिपल तलाक का फतवा कहां से आ गया ? इंपावरिंग पीपुल संस्था के सीईओ ज्ञानेंद्र कुमार शाहिना को कानूनी मदद दे रहे हैं।

पीएम मोदी, सीएम योगी से उम्मीद
शाहिना चार भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं। वो सिर्फ 24 साल की हैं। 2015 में उन्होंने डीएवी पीजी कॉलेज से बीए किया था। अब शाहिना स्वावलंबी बनने के लिए शॉर्टहैंड का कोर्स कर रही हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं। खास बात ये  है कि शाहिना ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी से प्रभावित हैं।

राज्यसभा से काफी उम्मीदें
शाहिना को अब राज्य सभा से काफी उम्मीदें हैं। उनका कहना है कि लोकसभा से तो बिल पास हो गया है और अब राज्यसभा से बिल पारित करने की उम्मीद की जा रही है। हैरानी की बात तो ये भी है कि एक ही समुदाय से ओवैसी जैसे नेता तीन तलाक बिल का विरोध कर रहे हैं और उसी समाज में एक महिला तमाम दर्दों से उबरकर इसे खत्म करने का इंतजार कर रही हैं।