वैलेंटाइन है नजदीक, लड़की को इंप्रेस करने के लिए इन 5 बातों का ध्‍यान जरूर रखें

लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए बहुत जरूरी है आपका ये जानना कि आखिर लड़कियों के दिल में कैसे लड़कों को मिलती है जगह ।

New Delhi, Feb 04 : क्‍या आप भी चाहते हैं लड़कियां आपमें इंट्रस्‍ट लें । अगर जवाब हां है, जो कि डेफिनेटली होगा ही तो आगे पढ़ें, आपमें किन खूबियों का होना बेहद जरूरी है । जी हां वैलेंटाइन डे नजदीक है और प्रेम के इजहार से पहले अपने अंदर उन बातों को देखिए जिनके होने पर शायद आप रिजेक्‍ट ना हों । कुछ बातें ऐसी जो लड़कियां पसंद करती हैं, जिसे उनकी फ्रेंड्स भी सलाह देती हैं । हर लड़के को इन 5 बातों, इन 5 खूबियों वाला होना चाहिए अगर आप चाहते हैं कि जिसे आप पसंद करें वो भी आपको पसंद करे ।

पहली खूबी
लड़कियों को इंप्रेस करना है तो आपको केयरिंग होना होगा । वो भले कहती हों कि तुम इतेन पजेसिव क्‍यों हो, लेकिन अगर आप सच्‍चे रिलेशन में हैं तो उन्‍हें आपका ये पजेसिव नेचर डेफिनेटली पसंद आएगा । लड़कियों को पसंद होता है कोई उनकी केयर करे । कोई ऐसा हो जो उन्‍हें भी संभाले । उनकी देखभाल करें, वो आपसे ये कहेंगी नहीं लेकिन आप को ये समझना होगा ।

दूसरी खूबी
लड़कियों को इंप्रेस करने पसंद आते हैं वो लड़के जो उन्‍हें सरप्राइज कर सकें । जरूरी नहीं कि वो महंगे तोहफे ही हों, आप अपने तरीकों से उन्‍हें सरप्राइज करें और कहें कि वो आपके लिए कितनी इम्‍पॉर्टेंट हैं।

तीसरी खूबी
प्‍यार के रिश्‍तों में एक चीज मायने रखती है वो है रोमांस । आपकी फीमेल पार्टनर हमेशा आपसे पहल की उम्‍मीद करती हैं लेकिन कभी वो पहल करना चाहें तो उन्‍हे रोके नहीं बल्कि उनके इस प्‍यार को खुद के साथ दोगुना करें ।

चौथी खूबी
लड़कियों को जेन्‍टलमैन किस्‍म के लड़के पसंद आते हैं । यानी थोड़े सलीकेदार, तमीजदार, उनका ख्‍याल रखने वाले । अगर आप ऐसे हैं तो लड़की को इंप्रेस करने में आपको कोई प्रॉब्‍लम नहीं होने वाली । लेकिन अगर आप बेतरतीब जिंदगी गुजारते हैं और आपके घर में सबकुछ अस्‍त-व्‍यस्‍त रहता है तो संभल जाइए ये आपके रिश्‍ते के लिए खतरे की घंटी हो सकती है ।लड़कियां साफ-सफाई पसंद करती हैं ।

पांचवीं खूबी
लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए पांचवीं और सबसे जरूरी खूबी है आपका उन्‍हें सपार्ट करना । आपकी पार्टनर खुद को जितना भी दूसरी लड़कियों से अलग कहे लेकिन वो अलग नहीं वैसी ही हैं । हर लड़की अटेंशन पसंद करती है, हर लड़की अपने साथ सी सपोर्ट चाहती है । इमोशनली अगर आप उन्‍हे संभाल पाए तो समझ लीजिए आपने उनका दिल जीत लिया । ध्‍यान रहे ये बातें शादी के बाद भी जारी रहनी चाहिए, वरना प्‍यार का रंग फीका होने लगेगा ।