विराट कोहली ने सिर्फ इतनी पारियों में बना दिये 10 हजार रन, टूटा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने 10 हजार रन बनाने के लिये महज 205 पारियां खेली है, मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को इस मुकाम तक पहुंचने में 259 पारियां लगी थी। 

New Delhi, Oct 24 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब भी क्रीज पर आते हैं, तो कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़कर ही जाते हैं, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी विराट ने कई कारनामे अपने नाम दर्ज किये। विराट ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ डाला । इस मुकाबले में भारतीय कप्तान ने 129 गेंदों में नाबाद 157 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाये ।

10 हजार रन पूरे
विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिये हैं, टीम इंडिया के कप्तान ने सबसे तेजी से इस आंकड़े को छुआ है, विशाखापट्टम वनडे मुकाबले से पहले विराट ने 204 पारियों में 58 के शानदार औसत से 9919 रन बनाये थे। इस मुकाबले में 81 वां रन बनाते ही उनके नाम 10 हजार रन हो गये। विराट कोहली ने इस आंकड़े को बेहद आसानी से पार कर लिया है।

सचिन का रिकॉर्ड ध्वस्त
भारतीय कप्तान ने 10 हजार रन बनाने के लिये महज 205 पारियां खेली है, मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को इस मुकाम तक पहुंचने में 259 पारियां लगी थी। यानी विराट ने सचिन से 54 पारी पहले ही 10 हजार रन पूरे कर लिये । आपको बता दें कि विराट एकदिवसीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय हैं, उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और महेन्द्र सिंह धोनी ये कारनामा कर चुके हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद शतक
विशाखापट्टनम में एक बार फिर विराट कोहली को रोकने में वेस्टइंडीज के गेंदबाज नाकाम रहे, कोहली ने 129 गेंदों में नाबाद 157 रनों की मैराथन पारी खेली। दूसरे छोर पर अंबाती रायडू ने उनका भरपूर साथ दिया, हालांकि तेजी से रन बनाने के चक्कर में अंबाती आउट होकर पवेलियन लौट गये, उन्होने 80 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाई।

लगातार दो शतक
आपको बता दें कि इससे पहले गुवाहाटी वनडे में भी विराट कोहली ने शतकीय पारी थी, उस मुकाबले में रोहित और विराट ने जबरदस्त साझेदारी की थी, जिसकी वजह से भारतीय टीम ने 323 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था। पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे हैं।