विराट कोहली का नया धंधा जानते हैं आप, अब इस तरह से पिलाएंगे ‘पानी’

Virat Kohli Water

विराट कोहली ने बॉलीवुड सुपरस्टार किंग खान को पीछे छोड़ दिया था, अब उनकी ब्रांड वैल्यू करीब दो हजार करोड़ रुपये बताई गई है।

New Delhi, Jan 21 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेटरों में से एक हैं, क्रिकेट के बाद अब वो बिजनेस की दुनिया में भी धीरे-धीरे जगह बना रहे हैं, स्पोर्ट्स एंड फैशन वियर, जिम चेन और टेक स्टार्टअप के बाद अब वो ब्रैंड वन8 के नाम से पैकेज्ड वाटर बिजनेस में उतरने वाले हैं। आपको बता दें कि हाल ही में विराट कोहली ने बॉलीवुड सुपरस्टार किंग खान को पीछे छोड़ दिया था, अब उनकी ब्रांड वैल्यू करीब दो हजार करोड़ रुपये बताई गई है।

बेवरेज ब्रांड में पहला निवेश
विराट कोहली पहली बार किसी बेवरेज ब्रैंड में निवेश करने जा रहे हैं, कॉर्नस्टोन स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट स्टेकहोल्डर्स के साथ मैन्युफैक्चरिंग टाई-अप और डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर भी बातचीत जारी है, Virat Kohli2जल्द ही इस बारे में आधिकारिक घोषणा भी की जाएगी।

पेप्सिको से डील खत्म
मालूम हो कि कप्तान विराट कोहली पेप्सिको के उत्पादों को एंडोर्स करते थे, लेकिन पिछले साल ही उन्होने डील खत्म कर ली, virat kohli3पेप्सिको के तरफ से डील आगे बढाने की पेशकश भी की गई थी, लेकिन विराट कोहली ने उनके उत्पाद को एंडोर्स करने से मना कर दिया। तब कहा गया था कि विराट खुद कोल्ड ड्रिंक नहीं पीते, इसी वजह से उन्होने इसे एंडोर्स करने से मना कर दिया ।

प्यूमा के साथ कांट्रेक्ट
इकॉनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक पिछले महीने तक ये डील पूरी होने की उम्मीद है, 29 वर्षीय विराट कोहली ने पिछले साल ही अपने ब्रैंड वन8 के जरिये जर्मनी की कंपनी प्यूमा के साथ कांट्रेक्ट किया था। Virat kohli4वन8 प्यूमा के साथ मिलकर अपैरल, फुटवियर और एक्सेसरीज सेक्टर में कदम रखी थी।

कंपनी का विस्तार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वैसे तो ब्रैड वन8 पर विराट कोहली का मालिकाना हक है, लेकिन प्यूमा प्रोडक्ट और डिजाइनिंग के साथ ही अपने स्टोर पर उनकी बिक्री भी कर रही है। आने वाले दिनों में वन8 का कई और पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स कैटेगरी में विस्तार किया जा सकता है, इसके लिये विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

पहले से हैं कई बिजनेस
आपको बता दें कि विराट कोहली पहले से भी कई बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं, उन्होने स्पोर्ट्स एंड फैशन वियर के साथ-साथ जिम चेन में भी इंवेस्ट कर रखा है, Virat Kohli Jerseyविराट कोहली को देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे कमाऊ क्रिकेटर माना जाता है।

धोनी भी करते हैं साइड बिजनेस
ऐसा नहीं है कि विराट कोहली पहले क्रिकेटर हैं, जो बिजनेस में भी हाथ आजमा रहे हैं, उनसे पहले पूर्व कप्तान धोनी भी बड़े अंपायर के मालिक हैं, Dhoni5उन्होने कई क्षेत्रों में पैसा इंवेस्ट कर रखा है। वो हॉकी क्लब रांची रेंज के सह मालिक हैं, ये हॉकी इंडिया लीग की फ्रेंचाइजी टीम है, माही ने कुछ साल पहले स्पोर्ट्स फिट प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी भी लांच की थी, अब जल्द ही धोनी की कंपनी रीति ट्रैवल एंड टिकटिंग प्रा. लि. रांची के धुर्वा में पांच सितारा होटल खोलने वाली है, ये होटल करीब तीन सौ करोड़ की लागत से बनेगी।

युवराज सिंह
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह इंटरनेट कंपनी यूवीकैन के मालिक हैं, उन्होने इस कंपनी में करीब 10 मिलियन डॉलर निवेश किया है, Yuvraj Singhये कंपनी कैंसर के मरीजों को इलाज में मदद करती है, इसके साथ ही युवी अमेरिकन बर्गर कंपनी चेन कार्ल्स जूनियर में भी निवेश कर रखा है।

सचिन तेंदुलकर
मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को खाना बनाने और खाने का बेहद शौक है, सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं, sachin-tendulkarवो फिलहाल राज्यसभा के सदस्य हैं, क्रिकेट के मैदान के बाहर तेंदुलकर रेस्टोरेंट का बिजनेस करते हैं, मुंबई में उनके दो रेस्टोरेंट तेंदुलकर्स और सचिन है।