‘मेरी खाल उतारकर देख लो, खून निकलेगा’, विराट कोहली को बोलनी पड़ी ये बात

विराट कोहली ने हाल ही में एक बयान दिया है ‘मैं भी इंसान ही हूं, मेरी खाल उतारकर देख लो, खून ही निकलेगा’। जानिए इस बयान की बड़ी बातें।

New Delhi, Nov 15 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी एग्रेसिव प्लेयर माने जाते हैं। मैदान के बाहर हो या फिर मैदान के अंदर, हर जगह वो अपनी एग्रेसिव छवि को लेकर मशहूर हैं। विराट जानते हैं कि इस वक्त तीनों तरह के फॉर्मेट में खिलाड़ियों पर जबरदस्त प्रेशर होता है। उनका मानना है कि आराम की हर किसी खिलाड़ी को जरूरत होती है। इसके बाद उन्होंने एक खास बात कही।

हर खिलाड़ी को चाहिए आराम
कोहली ने कहा कि आराम हर किसी खिलाड़ी का एक अहम हिस्सा है। उन्होंने दिलचस्प अंदाज में अपनी बात रखते हुए कहा कि वो कोई रोबोट नहीं हैं, जो लगातार खेलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी स्किन काटकर ये चेक किया जा सकता है। इसके बाद वहां जितने भी लोग मौजदू थे, वो अपनी हंसी को रोक नहीं पाए। इसके साथ ही विराट ने कुछ और बातें भी बताई।

मुझे भी चाहिए आराम
श्री लंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा कि तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम की बेहद जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि ‘’मुझे भी रेस्ट की जरूरत होती है। क्या मुझे रेस्ट की जरूरत नहीं होगी? जब मुझे लगता है कि मेरे शरीर को रेस्ट चाहिए, तो मैं लेता हूं’’। इसके बाद कोहली ने अपने अंदाज में बड़ी बात बताई।

मैं रोबोट नहीं हूं- कोहली
कोहली ने मीडिया के सामने कहा कि ’मैं रोबॉट नहीं हूं। आप मेरी चमड़ी काटकर देख सकते हैं, इससे खून आएगा।’ दरअसल स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा रहा है। इस मामले पर जब कोहली से सवाल किया गया, तो उन्होंने ये बयान दिया। उन्होंने यंग प्लेयर्स को आराम देने को एकदम सही फैसला करार दिया है।

कोहली ने बताई बड़ी बात
कोहली का कहना है कि भारत का हर एक क्रिकेटर एक साल में करीब 40 मैच खेलता है। उनका कहना है कि हर खिलाड़ी पर सही खेल दिखाने का प्रेशर होता है। इसलिए हर खिलाड़ी को आराम की जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि वो भी उन्ही खिलाड़ियों में शामिल हैं। आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम में पांड्या का नाम शामिल था।

हार्दिक को दिया गया आराम
हार्दिक पांड्या को सीरीज के शुरु होने से पहले ही आराम दे दिया गया। इसके बाद कई तरह की बातें उठनी लगी थी। कोई कहने लगा था कि हार्दिक पांड्या को जबरन टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। लेकिन कोहली ने इन सब बातों को एलग कर दिया और कह दिया कि हर खिलाड़ी की जिंदगी में आम इंसानों की तरह आराम काफी ज्यादा जरूरी होता है।

बारिश बन सकती है परेशानी
कोहली ने कहा कि उन्होंने खुद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से हार्दिक को आराम देने की बात कही थी। इस बीच इस टेस्ट मैच से पहले भारत और श्रीलंका के बीच अभ्यास मैच चल रहा था। हालांकि इस मैच में बारिश ने खलल डाल जिया और इस वजह से अभ्यास मैच को रद्द करना पड़ा था। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन कोलकाता में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

ये आराम का मामला है
कुल मिलाकर कहें तो विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि आराम हर किसी की जिंदगी में बड़ी प्राथमिकता होती है। इसलिए हार्दिक पांड्या की टीम से बाहर लेने वाली खबरों को किसी और एंगल से ना देखें। हो सकता है कि हार्दिक ने ये बात कोहली को बताई हो और उसके बाद कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से हार्दिक को आराम देने की बात कही हो।