Video : वीमेंस डे पर कप्तान विराट कोहली ने दिया खास संदेश, वीडियो देख आप भी करेंगे सलाम

Virat Kohli New1

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
विराट कोहली हमेशा महिलाओं के उत्थान और उन्हें बराबरी का दर्जा देने की बात कही है, लेकिन इस बार उन्होने ये संदेश दिया है कि महिलाएं बराबरी नहीं बल्कि उससे बेहतर है।

New Delhi, Mar 08 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय महिला डे पर सभी महिलाओं को सलाम किया है। कप्तान कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पत्नी अनुष्का शर्मा को सम्मान देते हुए एक खूबसूरत पोस्ट किया है, जिसे सुनकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है, आपको बता दें कि विराट कोहली हमेशा महिलाओं के उत्थान और उन्हें बराबरी का दर्जा देने की बात कही है, लेकिन इस बार उन्होने ये संदेश दिया है कि महिलाएं बराबरी नहीं बल्कि उससे बेहतर है।

महिलाएं बेहतर है
विराट कोहली ने जो वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है, उसमें वो कह रहे हैं कि पुरुष और महिलाएं एक समान नहीं है, मेरी ये कामना है कि काश दोनों समान होते, virat kohli 4ईमानदारी से सच्चाई से कहूं, तो सेक्सुअल हैरेसमेंट, भेदभाव, घरेलू हिंसा जैसी कई चीजें महिलाओं के साथ होता है, इसके बाद भी महिलाएं आगे बढ रही है, वो चमक रही हैं। अब भी सोचते हैं कि महिलाएं बराबर है, तो नहीं, वो बराबर से ज्यादा बेहतर है।

पत्नी को भी किया टैग
इस वीडियो संदेश को पोस्ट करते हुए कप्तान विराट कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को भी टैग किया है। Anushka weddingउन्होने दुनिया की सभी महिलाओं को वीमेंस डे की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि आप पुरुषों से ज्यादा बेहतर हो, विराट कोहली के इस पोस्ट की खूब तारीफ हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल
टीम इंडिया के कप्तान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग उनकी इस पोस्ट की खूब तारीफ कर रहे हैं। virat anushka23सिर्फ ट्विटर पर इस वीडियो को चार घंटे में 70 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, इसके अलावा इसे तीन हजार से ज्यादा लोगों ने रि-ट्वीट भी किया है, साथ ही करीब 22 हजार लोगों ने विराट के इस वीडियो को लाइक किया है।

पिछले साल भी किया था ट्वीट
विराट कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, पिछले साल भी उन्होने वीमेंस डे के खास मौके पर एक तस्वीर ट्वीट किया था, Virat Kohli2जिसमें वो अपनी मां और एक तस्वीर में अनुष्का शर्मा के साथ नजर आ रहे थे। दोनों ही तस्वीरों को पोस्ट कर कोहली ने दोनों को सशक्त महिला बताया था, उन्होने कहा कि इन दोनों ने उन्हें मजबूत बनाया, बुरे दौर में काफी मदद की।

पत्नी अनुष्का की करते हैं तारीफ
विराट कोहली को जब भी मौका मिलता है, वो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा की तारीफ करना नहीं भूलते, वो कई मौकों पर सार्वजनिक रुप से अपनी सफलता का श्रेय अनुष्का को दे चुके हैं, anushka-viratउनका मानना है कि यहां तक पहुंचने बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी उनकी बहुत मदद की, इसलिये हर खास मौके पर उन्हें इसका श्रेय देने से वो नहीं चूकते।

तीन महीने पहले ही की शादी
विराट कोहली और अनुष्का ने पिछले साल दिसंबर में गुपचुप तरीके से इटली में शादी की। हालांकि शादी के बाद दोनों ने सोशल मीडिया के जरिये तस्वीरें पोस्ट कर अपनी शादी की खबर साझा कर दी। उनकी शादी में करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। हालांकि शादी कर लौटने के बाद विराट ने दिल्ली और मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया था, जिसमें कई सितारे शामिल हुए थे।

आराम कर रहे हैं विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी-20 सीरीज जीत कर लौटे हैं, वो फिलहाल आराम कर रहे हैं, Virat shastriउन्हें बीसीसीआई ने श्रीलंका में चल रही टी-20 ट्राई सीरीज में आराम दिया है। वो अपनी पत्नी अनुष्का के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं, फिर अगले महीने आईपीएल शुरु हो जाएगा, जिसमें वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी करते नजर आएंगे।

रोहित शर्मा हैं कप्तान
टी-20 ट्राई सीरीज में विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं, विराट के अलावा इस टूर्नामेंट में धोनी, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है।Rohit sharma इस सीरीज में वाशिंगटन सुंगर, विजय शंकर, ऋषभ पंत, जैसे युवा सितारे को मौका दिया गया है।